वर्क फ्रॉम होम के नाम 14 लाख से ज्यादा की ठगी

By AV NEWS

इंदौर में निजी कंपनी में जॉब करने वाली एक युवती के साथ लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी हो गई। क्रिप्टो और निफ्टी में इन्वेस्ट के नाम पर टास्क देकर लाखों रुपए अलग-अलग कर करीब 15 से ज्यादा आईडी में ट्रांसफर करवाए गए। प्रॉफिट नहीं होने पर पीड़िता ने रुपए मांगे। तो आरोपी ने मोबाइल पर संपर्क करना बंद कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने साइबर में शिकायत की। यहां से तुकोगंज पुलिस को मामला देकर केस दर्ज कराया गया।

तुकोगंज पुलिस के मुताबिक विजेता बाथम की शिकायत पर वॉट्सएप नंबर, टेलीग्राम आईडी और अन्य आईडी के कस्टमर के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज कराया गया है। पीड़िता ने बताया कि वह निजी कंपनी में ऑपरेशन डिपार्टमेंट में है। उसके साथ ऑनलाईन टास्क के नाम पर 14 लाख 54 हजार की धोखाधड़ी की। आरोपी ने अलग-अलग किश्तों में ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर कराए गए।

पीड़िता के मुताबिक 29 मई को इंटरनेशनल वॉट्सएप नंबर पर मैसेज आया और पूछा गया कि ऑनलाइन जॉब करना चाहते हैं। विजेता ने हां कर दी और टेलीग्राम आईडी से लिंक भेजकर निफ्टी में इनवेस्ट कराने के नाम पर पहले 2 हजार फिर 3 हजार रुपए मांगे। इसके बाद विजेता को टेलीग्राम एप पर लिंक दी गई।

Share This Article