वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को झटका, शुभमन गिल के खेलने पर सस्पेंस

By AV NEWS

वनडे वर्ल्ड कप शुरु हो चुका है। पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया। जिसे न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से जीत लिया। टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया को तगड़ झटका लगा है।

टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल का पहला मैच खेलना अब मुश्किल नजर आ रहा है। जोकि टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है। गिल टीम इंडिया के सबसे मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं और अगर वह प्लेइंग 11 से बाहर हो जाते हैं तो भारत को बड़ा नुकसान हो सकता है।

भारतीय टीम अपने पहले मैच के लिए चेन्नई में मौजूद है। जहां टीम इंडिया नेट्स प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रही है। भारतीय टीम ने गुरुवार को जमकर प्रैक्टिस भी किया। लेकिन इस दौरान शुभमन गिल नजर नहीं आए। वह होटल में ही रेस्ट कर रहे थे।

पीटीआई की रिपोर्ट्स के अनुसार गिल जब से चेन्नई पहुंचे हैं उन्हें काफी हाई फीवर है और पूरी तरह से रेस्ट पर हैं। रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि आज यानी कि शुक्रवार को उनका टेस्ट किया जाएगा। जिसके बाद ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके खेलने को लेकर कोई फैसला लिया जा सकेगा।

माना जा रहा है कि गिल को डेंगू हुआ है। आम तौर पर इस बीमारी से रिकवर होने में लगभग दो हफ्ते का समय लग जाता है। ऐसे में गिल कुछ और मुकाबले मिस कर सकते हैं।वर्ल्ड कप में अगर गिल शुरुआत के कुछ मुकाबले नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह ईशान किशन को प्लेइंग 11 में मौका दिया जा सकता है।

किशन भी गिल की तरह काफी अच्छे फॉर्म में हैं। हालांकि उन्होंने लंबे समय तक मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की है। लेकिन बतौर ओपनर भी उनके पास काफी अच्छा अनुभव है। ऐसे में गिल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ ईशान ही ओपन करते नजर आ सकते हैं।

शुभमन गिल इस साल काफी अच्छे फॉर्म में हैं। वह भारत की तरफ से वनडे में इस साल सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऐसे में गिल अगर शुरुआत के कुछ मैच मिस करते हैं तो यह टीम इंडिया के वर्ल्ड कप शुरुआत को खराब कर सकता है।

Share This Article