सब्जी मंडी में विवाद, पुलिस ने कहा- आपस में निपट लो…?

By AV NEWS

सब्जी मंडी में विवाद, पुलिस ने कहा- आपस में निपट लो…?

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:सब्जी मंडी में एक दुकानदार और दुकान के सामने सब्जी की दुकान लगाने वाले रोजनदार के बीच दुकान में जाने के रास्ते को लेकर विवाद हो गया। दुकानदार ने डायल-100 बुलवा ली। मौके पर विवाद बढ़ता देख पुलिसकर्मी बोला- आपस में निपट लो। यह कहकर वह वाहन लेकर चला गया। परेशान दुकानदार के अनुसार न तो नगर निगम उसकी सुनवाई कर रहा है ओर न ही पुलिस।

नगर निगम की मक्सी मार्ग पर न्यू सब्जी मंडी है। इस मंडी में ओटलों पर दुकानें लगाने के निर्देश हैं लेकिन दुकानदार निगम के आदेश को सालों से हवा में उड़ा रहे हैं। इधर नगर निगम ने इस परिसर में करीब 70 दुकानें बनाई थी,जो कि लीज पर है और प्रतिमाह दुकानदारों से नगर निगम द्वारा किराया वसूला जाता है। ऐसे ही एक दुकानदार ने अपनी दुकान में बच्चों के रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान शुरू की है।

दुकानदार का आरोप है कि उसकी दुकान में उसका और ग्राहकों का इसलिए प्रवेश नहीं हो पा रहा है क्योंकि दुकान के बाहर सब्जी बेचने वाला रोजनदार कब्जा जमाए बैठा है। परेशान होकर वह नगर निगम गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर उसने डायल 100 को बुलवाया। मौके पर एक एएसआई और पुलिस जवान पहुंचा। जब अन्य सब्जी बेचने वाले रोजनदार रिंग बनाकर खड़े हो गए तो पुलिसकर्मी ने कहा कि या तो आपस में मामला सुलझा लो या फिर आपस में निपट लो। इसके बाद वह वहां से वाहन लेकर चला गया। दुकानदार ठगा सा खड़ा रह गया।

यह है मुख्य समस्या

यहां के दुकानदारों का आरोप है कि मंडी परिसर में दुकानों के सामने बैठने वाले सब्जी विक्रेताओं को नगर निगम की गैंग मौके से हटाती नहीं है बल्कि रोजाना किराया चि_ी काटकर चली जाती है। ऐसा होने से अतिक्रमण तेजी से पसर रहे हैं। इसका लाभ उठाकर कतिपय लोगों ने एक से अधिक हाथ ठेले एवं सड़क के हिस्से अपने कब्जे में कर लिए हैं। इसके कारण दुकानदार अपनी दुकानों में भी नहीं जा पाते हैं। ग्राहक को रास्ता नहीं मिलने के चलते लौट जाते हैं। दुकानदारों के अनुसार उनकी समस्या सुनने वाला कोई नहीं है।

इनका कहना है

नगर निगम की राजस्व समिति के प्रभारी रजत मेहता के अनुसार शिकायत आई है। वे मौका देखेंगे और समुचित कार्रवाई के लिए झोन प्रभारी को निर्देश देंगे।

Share This Article