सर्दियों में इस तरह पहनें वेलवेट

By AV NEWS

विंटर का मौसम एक ऐसा मौसम होता है, जब हर कोई अपनी स्टाइलिंग को लेकर कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकता है। ठंड के बचने के लिए हम लेयरिंग करना पसंद करते हैं और इस तरह विंटर के मौसम में की गई लेयरिंग हर बार आपको यूनिक लुक देती है। विंटर में लोग अपने फैब्रिक के चयन को लेकर भी बदलाव करते हैं।

इस मौसम में वेलवेट पहनना काफी पसंद किया जाता है। यह आपको रॉयल लुक देता है। आप वेलवेट में जैकेट से लेकर सूट तक काफी कुछ पहन सकती हैं। हालांकि, यह जरूरी होता है कि वेलवेट पहनते समय आप कुछ छोटे-छोटे टिप्स का ध्यान रखें, ताकि आपका लुक एकदम परफेक्ट नजर आ सके। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके वेलवेट में अपने लुक को आसानी से एन्हॉन्स कर सकती हैं-

ओकेजन के अनुसार पहनें
जब आप वेलवेट पहन रही हैं तो आपको यह अवश्य देखना चाहिए कि आप इसे किस ओकेजन के लिए पहन रही हैं। मसलन, केजुअल्स में वेलवेट जैकेट के साथ जींस को स्टाइल किया जा सकता है। वहीं, अगर आप प्रोफेशनल लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में वेलवेट ब्लेजर के साथ मैचिंग पैंट को स्टाइल करें। इसी तरह, अगर आपने गेट टू गेदर पार्टी या किसी फंक्शन में वेलवेट पहनने का मन बनाया है तो ऐसे में वेलवेट के सूट को प्राथमिकता दी जा सकती हैं।

वेलवेट में चुनें रिच कलर
जब आप वेलवेट पहन रही हैं तो आपके आउटफिट का कलर भी आपके ओवर ऑल लुक को प्रभावित कर सकता है। इस मौसम में महिलाएं अधिकतर डार्क व डीप कलर पहनना पसंद करती हैं। आप भी वेलवेट में डीप व रिच कलर सलेक्ट कर सकती हैं। ब्लैक वेलवेट तो हर महिला पर जचता है, लेकिन इसके अलावा आप एमरेल्ड ग्रीन, डीप ब्लू व बोल्ड रेड जैसे कलर्स को भी पहनकर अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। अगर आप चाहें तो वेलवेट में कलर ब्लॉकिंग भी कर सकती हैं। मसलन, व्हाइट एंड ब्लैक या व्हाइट एंड रेड कलर का कॉम्बिनेशन काफी अच्छा लगता है। आप व्हाइट सूट के साथ रिच रेड वेलवेट चुनरी को स्टाइल करें।

पहनें हाई क्वालिटी वेलवेट
जब आप विंटर में वेलवेट को स्टाइल कर रही हैं तो यह बेहद जरूरी है कि आप अच्छी क्वालिटी के फैब्रिक का चयन करें। वेलवेट आउटफिट की यूएसपी उसकी स्मूद फिनिश ही होती है। अगर आपके वेलवेट फैब्रिक की फिनिशिंग स्मूद नहीं होगी, तो इससे आपका लुक बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा। इसलिए जब भी आप वेलवेट पहनें तो इस टिप को बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें।

पेयरिंग पर दें ध्यान
विंटर में वेलवेट पहनते समय यह आवश्यक है कि आप अन्य फैब्रिक पर भी ध्यान दें। मसलन, अगर आप वेलवेट ब्लेजर पहन रही हैं तो उसके साथ सिल्क टॉप को आसानी से स्टाइल किया जा सकता है। ये दोनों एक साथ आपको एक ब्यूटीफुल लुक देंगे। अगर आप वेलवेट को एक स्टाइल स्टेटमेंट लुक में कैरी करना चाहती हैं तो वेलवेट कोट को भी पहन सकती हैं।

Share This Article