स्टाइलिश और खूबसूरत आना है नजर, तो ट्राई करें ये आउटफिट्स

By AV NEWS

एथिनिक वियर में कुर्ता सबसे ज्यादा कंफर्ट होता है। अगर आप साड़ी या लहंगे को पहनना नहीं पसद करतीं। या फिर शादी के मौके पर सबसे अलग दिखना चाहती हैं तो अनारकली कुर्ते के इन डिजाइन को ट्राई करें। वैसे इन दिनों साड़ी और लहंगा सबसे ज्यादा टेंड में है। लेकिन अनारकली कुर्ते का फैशन कभी आउट नहीं होता। इन दिनों कई सारी डिजाइन के अनारकली कुर्ते मार्केट में आ गए हैं। जिन्हें पहन आप स्टाइलिश और खूबसूरत नजर आ सकती हैं। तो चलिए जानें अनारकली कुर्ते की कितनी सारी डिजाइन होती हैं।

अनारकली कुर्ते में कई सारी कलियों को काटकर जोड़ा जाता है। जिससे ये काफी घेरदार बनकर तैयार हो जाता है। इसे आप पहनकर स्टाइलिश दिख सकती हैं। वैसे अगर आप बॉलीवुड एक्ट्रेसेज को अपना स्टाइल इंस्पिरेशन मानती हैं। तो करीना कपूर से लेकर कृति सेनन तक इस तरह के कु्र्ते में नजर आ चुकी हैं। तो चलिए जानें अनारकली सूट की डिजाइन।

लेयर्ड अनारकली
जब बात फैशन की चल रही हैं तो सबसे पहले जिन सेलिब्रिटीज के नाम दिमाग में आते है, उनमे से एक हे ‘मस्तानीÓ दीपिका पदुकोण। लेयरिंग के इस दौर में आज कल लेयर्ड अनारकली भी हॉट-फेवरेट है। लेयर्ड ड्रेस पार्टीज के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। नेटेड मटेरियल, सिक्विन्स, और जैकेट पॅटर्न से इसे डिजाइनर लुक आता है।

सिल्क अनारकली
सिल्क एक बहुत ही अद्भुत फैब्रिक है। चाहो आप सिल्क की साडी पहनो या ड्रेस, सिल्क आपको हमेशा रॉयल लुक देता है। और अगर सिल्क के अनारकली पर भारी जऱदोज़ी या थ्रेड वर्क हो, तो बात ही कुछ और है! ज्यादातर अनारकली रॉ सिल्क, बैंगलोर सिल्क और टसर सिल्क में होते है लेकिन एकदम डिफरेन्ट लुक पाने के लिए आप बनारसी सिल्क या कांजीवरम सिल्क में भी अनारकली सूट ले सकते है। सिल्क के अनारकली सूट थोड़े महंगे हो सकते है पर अपने आप को रॉयल लुक देने के लिए दो-चार हजार की रकम ज्यादा नहीं है!

एम्ब्रॉडरी अनारकली
अनारकली का ये ट्रेडिशनल रूप सभी पर जचता है और सभी ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर आप को कई सारे ऑप्शन्स मिलेंगे, लेकिन सेलिब्रिटीज जैसे शानदार अनारकली पहनने का मजा ही कुछ और है। सेलिब्रिटी लुक पाने के लिए लाइट रंग के जॉर्जेट या शिफॉन कपडे पर ना?ुक कशीदाकारी या कश्मीरी एम्ब्रॉडरी बनाया हुवा फ्लोर लेंथ अनारकली ट्राई करें। अगर आप के ड्रेस में भारी काम किया है तो ऐक्सेसरीज सिंपल रखे। एक सिंपल सा क्लच भी आप के ड्रेस को कॉम्पलिमेंट करेगा।

4 कट वर्क अनारकली
आज कल कट वर्क के टॉप्स, ब्लाउज की बहुत चलती हैं, तो अनारकली सूट कैसे पीछे रहेंगे! इस टाइप के अनारकली का ऊपरवाला हिस्सा कट वर्क से बनाया जाता हैं और उसे कॉम्पलिमेंट करने निचे का हिस्सा अक्सर प्लेन होता है। आप चाहो तो अपने प्लेन फ्लोर लेंथ अनारकली के ऊपर एक अच्छा सा कट वर्क का जैकेट डाल कर अपने सूट को नया लुक दे सकते हो। इसके अलावा वेलवेट ये एक ऐसा फैब्रिक है जो पहननेवाले को एकदम खास लुक देता है। और जब बात रिच लुक की चल रही है तो वेलवेट के बारे में बात न करना मुश्किल है। वेलवेट का कपडा वजन में भी भारी होने से अगर पूरे ड्रेस में इसका उपयोग करेंगे तो ड्रेस काफी वजनदार हो जाएगी इसीलिए ज्यादातर अनारकली सूट्स में सिर्फ टॉप वेलवेट का होता है और बॉटम जॉर्जेट, शिफॉन या किसी और मटेरियल का होता है। वेलवेट के टॉप पर जऱदोज़ी और कुंदन वर्क अच्छा दिखता है।

फ्यूजन अनारकली
अनारकली सूट्स में लेटेस्ट ट्रेंड है फ्यूजन या टू इन वन अनारकली का। इस प्रकार के सूट्स आप अनारकली के तरह भी पहन सकते हो और लहंगे के तरह भी। इस पैटर्न के लिए आप ट्रेडिशनल चूड़ीदार सलवार के जगह सिगरेट पैंट्स या पलाझो ट्राय कर सकते है।

मुगलों के जमाने से प्रचलित
अनारकली सूट्स मुगलों के जमाने से प्रचलित है। सलीम-अनारकली की प्रेम कथा अजरामर करने वाली मुग़लएआज़म फिल्म ने अनारकली सूट्स के फैशन को पुनर्जीवित किया। इनके बारे में सबसे अच्छी बात ये हे की वो सभी बॉडी टाइप्स पर शोभा देते है। तो चलो इस लाजवाब फैशन ट्रेंड को अपनाएं।

Share This Article