हार्दिक पंड्या World Cup से बाहर

By AV NEWS

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 के बीच में बड़ा झटका लग गया है। टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक के एंकल में चोट लगी थी। अपनी गेंदबाजी पर ही शॉट रोकने की कोशिश में उन्हें चोट लगी थी। इसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे थे। उम्मीद जताई जा रही थी कि हार्दिक सेमीफाइनल तक वापस आ जाएंगे। लेकिन अब रिपोर्ट्स आई है कि वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

हार्दिक बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में 9वें और अपने पहले ओवर में चोटिल हो गए थे। तीसरी बॉल पर हार्दिक का टखना मुड़ा और वह क्रीज पर ही बैठ गए। मेडिकल टीम ने चोट देखी और उन्हें मैदान से बाहर ले कर गए। हार्दिक की जगह विराट कोहली बॉलिंग करने आए। उन्होंने 3 बॉल में 2 रन दिए।

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जगह टीम इंडिया में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिली है। जसप्रीत बुमराह की तरह प्रसिद्ध भी करीब एक साल तक चोटिल थे। लेकिन आयरलैंड दौरे पर उनकी भी वापसी हुई थी। वह एशिया कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेली थी। उसमें भी प्रसिद्ध टीम का हिस्सा थे।

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप में अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका से होना है। यह मैच 5 नवंबर को ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा। 7 मैचों में 7 जीत के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। हार्दिक के चोटिल होने के बाद से भारतीय टीम 5 ही गेंदबाज के साथ खेल रही है। अगले भी टीम को अब 5 ही गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान पर उतरना पड़ेगा।

Share This Article