हेल्दी त्वचा के लिए गर्मियों में डाइट में शामिल करें ये Superfoods

By AV NEWS

गर्मी का मौसम तपिश के कारण स्किन के लिए नुकसान की वजह बन सकता है. पोषण स्किन को हर मौसम में स्वस्थ रखने के लिए एक अच्छा कदम है. लिहाजा, अच्छा फूड स्वस्थ शरीर की दिशा में बुनियादी कदम है. आपको गर्मी के दौरान अपनी स्किन को चमकदार बनाने में मददगार कुछ फूड्स सुझाए जा रहे हैं.

स्किन के लिए गर्मी के सुपरफूड्स

आम- विटामिन सी का समृद्ध स्रोत होने के कारण आम आपके शरीर का कोलेजन उत्पादन बढ़ा सकता है. आप उसे टुकड़ों में काटने के बाद खा सकते हैं या उसे अन्य स्वादिष्ट सामग्री के साथ संपूर्ण स्मूदी तैयार करने के लिए मिलाएं.

तरबूज- ये फल एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन ए और सी में भरपूर होता है जो स्किन को चमकदार बनाए रखने में मदद कर सकता है. उससे ज्यादा डाइट में तरबूज को शामिल आसान है. आप अपने सलाद में उसे मिला सकते हैं या अलग से इस्तेमाल किया जा सकता है.

खीरा- स्किनकेयर की श्रेणी में लोगों के लिए खीरा एक लोकप्रिय हिस्सा रहा है. रसदार खीरा के दिखाई पड़ने पर उसे अपनी डाइट में शामिल करने के लिए दोबारा न सोचें क्योंकि शरीर को हाइड्रेट रखने का शानदार जरिया है. खीरा फाइबर और पानी में भी समृद्ध होता है.

नारियल पानी- नारियल से निकाला गया मीठा ताजा पानी का चुस्की लेना कौन पसंद नहीं करता है. ये पानी विटामिन बी2, विटामिन बी3 और विटामिन सी का प्रमुख स्रोत है. ये स्किन को उसका  लचीलापन सुधारकर और बारीक लाइनों को कम कर बहुत फायदा पहुंचा सकता है.

टमाटर- अगर किसी को जवां स्किन की तलाश है, तो उसको हासिल करने का अच्छा तरीका टमाटर है. ये विटामिन सी का प्रमुख स्रोत होता है. स्वादिष्ट फूड सेल क्षति कम कर आपकी स्किन को स्वस्थ बनाने में मददगार हो सकता है.

Share This Article