20 घंटों से जारी मावठा जनजीवन अस्त व्यस्त

By AV NEWS

दो दर्जन से अधिक कॉलोनियों की बिजली गुल, तापमान भी गिरा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार दोपहर बाद से शुरू हुआ मावठे की बारिश का सिलसिला सोमवार दोपहर तक जारी रहा जिसका सीधा असर सामान्य जवजीवन पर पड़ा। कभी धीमी तो कभी तेज बारिश के कारण शहर की दो दर्जन से अधिक कॉलोनियों में बिजली गुल हुई। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का सिलसिला मंगलवार तक जारी रहेगा।

रातभर बारिश होने के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई। वेधशाला से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था जबकि सुबह 1 डिग्री गिरकर यह 15 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। बारिश और तापमान गिरने से लोगों को घर से निकलने के दौरान गर्म कपड़ों के अलावा बारिश से बचने के लिये छाते और रेनकोट का उपयोग करना पड़ रहा है।

रविवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे के बीच कुल 27.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। सुबह से रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी था। उज्जैन संभाग सहित इंदौर में भी बारिश होने के कारण शिप्रा नदी में पानी की आवक बढ़ गई है। सड़कों पर भी जल जमाव की स्थिति बनने से लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया।

रातभर चली बिजली की लुकाछिपी

लगातार बारिश के चलते शहर की दो दर्जन से अधिक कालोनियों में घंटों बिजली गुल रही। बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतें मिलने के बाद दो घंटे के अंदर विद्युत व्यवस्था सुचारू करने के प्रयास किये गये लेकिन शिकायतों की संख्या बढऩे से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Share This Article