Monday, January 30, 2023
Homeउज्जैन समाचार20 हजार उधार लिये, 50 हजार लौटाये फिर भी पेनल्टी सहित 1...

20 हजार उधार लिये, 50 हजार लौटाये फिर भी पेनल्टी सहित 1 लाख 90 हजार मांगे

कुख्यात बदमाश के खिलाफ सूदखोरी और धमकाने का केस

उज्जैन। जिस कुख्यात बदमाश का मकान तोडऩे की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है उसी के खिलाफ बीती रात एक और सूदखोरी का प्रकरण चिमनगंज पुलिस ने दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि कृष्णा उर्फ पप्पू पिता रमेश कुशवाह निवासी अतिरिक्त विश्वबैंक कालोनी ने वर्ष 2018 में कुख्यात बदमाश मोंटू गुर्जर से 20 हजार रुपये उधार लिये थे। मोंटू ने ढांचा भवन स्थित ऑफिस ने कृष्णा को 20 हजार रुपये दिये जिसके बदले 2 ब्लैंक चैक हस्ताक्षर किये हुए अपने पास रखकर स्टाम्प पर लिखा पढ़ी की थी।

उस समय तय हुआ था कि 20 हजार रुपये हर महीने जमा करना हैं। कृष्णा ने शर्त के अनुसार हर माह रुपये जमा कराये। बीच में लॉकडाऊन लगने के कारण रुपये जमा नहीं करा पाया। बाद में 10-10 हजार कर 30 हजार रुपये जमा कराये फिर भी मोँटू द्वारा 1 लाख 90 हजार रुपये बाकि बताये गये साथ ही रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

कृष्णा ने पुलिस को बताया कि मोंटू ने इसी तरह अन्य लोगों को भी मनमाने ब्याज पर उधार रुपये दिये हैं जो समय पर किश्त नहीं भर पाते उनसे डबल पेनल्टी वसूल करता है। पुलिस ने जांच के बाद मोंटू के खिलाफ धारा 384, 387, 6-1, 6-2 ऋणियों का संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। खास बात यह कि मोंटू गुर्जर को दो दिन पहले ही चिमनगंज पुलिस गिरफ्तार कर तराना जेल भेज चुकी है।

आधा दर्जन जिलाबदर शहर में घुमते पकड़ाये

उज्जैन। शहर में बढ़ती गुण्डागर्दी व चाकूबाजी की वारदातों के बाद पुलिस द्वारा काम्बिंग गश्त के अलावा चैकिंग अभियान व बदमाशों की धरपकड़ का अभियान शुरू किया गया है। बीती रात पुलिस ने आधा दर्जन जिलाबदर और दो चाकूधारियों को गिरफ्तार किया।

नीलगंगा पुलिस ने न्यू इंद्रानगर व एकता नगर से दो जिलाबदर बदमाशों को पकड़ा वहीं नागझिरी पुलिस ने गलचा बस्ती हामूखेड़ी से, महाकाल पुलिस ने बेगमबाग कालोनी से जिला बदर को पकड़ा तो चिमनगंज पुलिस ने सम्राट नगर आगर रोड़ से एक जिलाबदर को घर से गिरफ्तार किया वहीं माधव नगर पुलिस ने भी एक बदमाश को ऋषि नगर से गिरफ्तार किया। सभी थाना पुलिस ने पकड़ाये जिलाबदर बदमाशों के खिलाफ आदेश के उल्लंघन के तहत केस दर्ज किया है।

ऐसे ही चिमनगंज पुलिस ने दो चाकू लेकर घूमने वाले बदमाशों को भी गिरफ्तार किया। दो दिन पहले उज्जैन व रतलाम पुलिस द्वारा काम्बिंग गश्त की गई थी जिसका निरीक्षण आईजी संतोष कुमार सिंह द्वारा किया गया। इस दौरान भी बड़ी संख्या में गुण्डे बदमाशों व जिलाबदर को गिरफ्तार किया गया था।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर