24 घंटे के दौरान 110 वारंटी गिरफ्तार

By AV NEWS

एसपी के फरमान के बाद पुलिस महकमा हरकत में

उज्जैन। विधानसभा चुनाव और त्योहार के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी ने जिले के सभी थाना प्रभारियों से वायरलेस सेट पर संवाद करते हुए कहा कि किसी भी तरह से शांति भंग नहीं होना चाहिए। सभी को फरमान दिया कि सारे गुंडों को सलाखों में पहुंचाने के लिए अभियान छेड़ दिया जाए। इसके बाद पुलिस ने जिले में 24 घंटे के दौरान 110 वारंटी गिरफ्तार किए है।

मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, पुलिस ने सख्ती तेज कर दी है। एसपी सचिन शर्मा ने वायरलेस सेट पर पूरे जिले के थाना प्रभारियों से चुनाव को लेकर बात की। एसपी के फरमान के बाद 24 घंटे के भीतर पुलिस ने कई जगह छापामार कार्रवाई की।

रात में दबिश देकर 110 वारंटी गिरफ्तार किए। इस दौरान 81 गुंडे, जिलाबदर व हिस्ट्रीशीटरों को भी चेक करने के लिए पुलिस उनके घर पहुंची। एसपी ने साफ तौर पर कहा कि चुनाव में असामाजिक तत्व किसी प्रकार की अशांति भंग नहीं कर पाए।

थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्र में सभी बदमाशों के बारे में जानकारी जुटा लें,जो भी बदमाश कार्रवाई से शेष रह गए हैं, उनके खिलाफ धरपकड़ तेज कर बांड ओवर समेत अन्य कार्रवाई करें। कार्रवाई से बच जाते हैं और चुनाव के दौरान अशांति पैदा करते हैं तो इसके लिए थाना प्रभारी जिम्मेदार होंगे।

लापरवाही पर टीआई के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। चुनाव सेल प्रभारी एएसपी नीतेश भार्गव ने बताया कि शहर व ग्रामीण क्षेत्र में रात को मुहिम चलाई गई, जिसमें 32 स्थायी वारंटी पकड़ में आए व 78 गिरफ्तारी वारंटियों को भी गिरफ्तार किया है। इस तरह कुल 110 वारंटी पकड़े गए हैं।

बॉडी-वार्न कैमरे दिए

शहर में नाकों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कराई व पुलिसकर्मियों को बॉडी-वार्न कैमरे दिए गए हैं, ताकि मौके पर चैकिंग के दौरान कोई विवाद करता है। गड़बड़ी का प्रयास करें,तो कैमरे में उसकी गतिविधि कैद हो सके। डीएसपी ट्रैफिक विक्रमसिंह कनपुरिया को इसकी मॉनीटरिंग में लगाया हुआ है।

Share This Article