284 करोड़ रुपए के यूनिटी मॉल का टेंडर 29 को खुलेगा, जल्द होगा भूमिपूजन…

By AV NEWS

गृहमंत्री शाह और मुख्यमंत्री की उपस्थिति में हो सकता है कार्यक्रम

उज्जैन: 284 करोड़ रुपए के यूनिटी मॉल का टेंडर 29 को खुलेगा, जल्द होगा भूमिपूजन…

17400 वर्गफीट एरिया पर निर्माण होगा

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:केंद्र सरकार की योजना के तहत मध्यप्रदेश का एकमात्र यूनिटी मॉल उज्जैन में बनाने का काम जल्द शुरू करने की तैयारी है। टेंडर खुलने के बाद स्थिति साफ होगी। देश की कई कंपनियों ने इसके लिए टेंडर डाले हैं।
इंदौर रोड पर होटल इंपीरियल के पास यूनिटी मॉल के लिए 284 करोड़ रुपयों की वित्तीय मंजूरी केंद्र से मिलने के बाद यूडीए द्वारा ऑनलाइन टेंडर बुलाए गए हैं।

टेंडर खुलने के बाद रेट के आधार पर तय किया जाएगा कि इसे कौनसी कंपनी बनाएगी। टेंडर खुलने के बाद यूडीए द्वारा इसे जल्द मंजूर कर कंपनी के साथ एग्रीमेंट की प्रक्रिया की जाएगी। यूडीए को यह काम राज्य सरकार ने खासतौर से स्मार्ट सिटी से लेकर सौंपा है, इस कारण प्राधिकरण अध्यक्ष श्याम बंसल इसे जल्द बनाने की तैयारी कर रहे हैं। टेंडर सबमिट करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर है। इसके बाद 29 सितंबर तक ही टेंडर खोला जा सकेगा।

सबसे भव्य इमारत होगी!

अध्यक्ष श्याम बंसल के अनुसार मॉल की इमारत भव्य होगी। इसमें पांच मंजिला कन्वेंशन सेंटर एवं 45 कमरें भी बनाए जाएंगे। यह कन्वेंशन सेंटर शहर के बड़े सांस्कृृतिक आयोजनों के लिए उपयोगी रहेगा तथा शहर की सबसे बड़ी भव्य इमारत बनेगी। इसमें बड़े आयोजनों के साथ बड़ी बैठकें भी हो सकेंगी। भूमिपूजन समारोह जल्द ही आयोजित किया जा सकता है। इसे हेरिटेज लुक दिया जाएगा। इसे 18 माह में बनाने का समय तय किया गया है।

मॉल के आकर्षण

कुल डेढ़ लाख वर्गफीट जमीन पर यह बनेगा।

ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर 36 हजार वर्गफीट से अधिक क्षेत्रफल पर निर्माण होगा।

दूसरी से पांचवीं मंजिल तक 17400 वर्गफीट एरिया पर निर्माण होगा।

बच्चों के लिए गेम जोन बनाया जाएगा।

36 राज्यों के एंपोरियम इसी एक बिल्डिंग में होंगे।

Share This Article