उज्जैन:पाटीदार अस्पताल की आग से झुलसे तीसरे मरीज की भी मौत

By AV NEWS

इसके बाद भी अस्पताल प्रबंधक की थाने से ही हो जाएगी जमानत

उज्जैन। पिछले दिनों पाटीदार अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शार्ट सर्किट के कारण आग लगने के बाद वार्ड में भर्ती तीन मरीज गंभीर रूप से झुलस गये थे। तीनों का इंदौर के अस्पताल में उपचार चला जिनमें से दो की मृत्यु हो गई थी जबकि तीसरे व्यक्ति ने देर रात दम तोड़ दिया। माधव नगर पुलिस ने जांच रिपोर्ट और मृतकों के परिजनों के बयानों के आधार पर दो प्रकरण कायम किये जिसकी खासियत यह है कि डायरेक्टर सहित सभी आरोपियों की थाने से ही जमानत हो जायेगी।

रविवार दोपहर जीरोपाइंट ब्रिज के पास स्थित पाटीदार अस्पताल की दूसरी मंजिल स्थित आइसोलेशन वार्ड में शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लगी थी। इस वार्ड में कोरोना मरीज भर्ती थे। आग भयावह होने के कारण अस्पताल में अफरा तफरी मची। कोरोना मरीज भी वार्ड से भाग गये। इसमें तीन मरीज गंभीर रूप से झुलसे थे जिन्हें उपचार के लिये इंदौर में भर्ती कराया गया। पिछले दो दिनों में सावित्री श्रीवास्तव 87 वर्ष व एक अन्य की मृत्यु हो गई थी जबकि कन्हैयालाल 57 वर्ष निवासी तृप्ति डायमंड ने भी रात में दम तोड़ दिया। घटना के बाद कलेक्टर द्वारा एसडीएम, सीएसपी, एफएसएल अधिकारी के साथ चार लोगों की कमेटी बनाकर जांच के निर्देश दिये थे।

जांच रिपोर्ट मिलने के बाद माधव नगर पुलिस ने पाटीदार अस्पताल के डायरेक्टर महेन्द्र पाटीदार, उमाशंकर पाटीदार, ज्योति पाटीदार और राधेश्याम पाटीदार के खिलाफ धारा 285, 287, 337 के तहत प्रकरण दर्ज किया जबकि संजय श्रीवास्तव निवासी ऋषिनगर और राजेश भाटिया सहित अन्य की रिपोर्ट पर धारा 304 ए के तहत प्रकरण दर्ज किया है। खास बात यह कि उक्त धाराओं में अस्पताल के डायरेक्टर सहित सभी आरोपियों की थाने से ही जमानत हो जायेगी किसी को फिलहाल जेल नहीं जाना पड़ेगा।

Share This Article