इंदौर:खूनी सुबह…दो भाइयों की हत्या, मां गंभीर

By AV NEWS

झोपड़पट्टी में कब्जे को लेकर सुबह 5 बजे हमला

रात को भी झगड़े थे दोनों पक्ष

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर, कर दिया था चलता

इंदौर । इंदौर में आज खूनी सुबह हुई। चंदन नगर इलाके की झोपड़पट्टी में घर में सो रहे दो सगे भाइयों को मौत के घाट उतार दिया गया, वहीं उनकी मां पर भी जानलेवा हमला हुआ है। हमलावर पास में ही रहने वाली महिलाएं और उनकी साथी है ,जो वारदात के बाद फरार हो गए। कल रात भी दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था। दरअसल बस्ती में एक जगह पर कब्जे को लेकर विवाद की शुरुआत हुई थी। इधर बस्ती के लोगों ने चंदन नगर पुलिस पर आरोप लगाया है कि कल रात विवाद के बाद अगर पुलिस गंभीरता दिखा देती तो शायद सुबह डबल मर्डर नहीं होता।

एसपी पश्चिम महेशचंद्र जैन के अनुसार ग्रीन पार्क कॉलोनी से लगी हुई गरीब नवाज झोपड़ पट्टी है। मृतकों के नाम नईम और उसका भाई छोटू है । जबकि घायल महिला का नाम खुर्शीद बी सामने आया है। खुर्शीद को एम वाय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है । श्री जैन के मुताबिक मृतक नईम और छोटू जिस जगह रहते हैं उसके पास में ही हमलावर पक्ष अमरावती वाली कमर जान और उसकी मां जुबेदा एक प्लॉट पर लोहे के एंगल गाड़ कर कब्जा कर रहे हैं ।

इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था । कल रात को भी दोनों पक्ष लड़े थे। चंदन नगर थाने में उन्होंने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। सुबह करीब ५ बजे नईम और छोटू जब अपने घर में सो रहे थे उसी समय आरोपियों ने घर में घुसकर हमला किया और उन्हें वहीं मौत के घाट उतार दिया।

काले कपड़े पहने थे हमलावर, शोरगुल से खुली पड़ोसियों की नींद

दरअसल 2 बजे रात को दोनों पक्ष रिपोर्ट दर्ज करवा कर घर आए थे । नईम , छोटू तो घर में जाकर सो गए लेकिन कमर जहान और उसके साथी हमले की तैयारी में लग गए। सुबह करीब 5 बजे बस्ती में कुछ लोग सीधे नईम के घर में गए और वहां सोते हुए दोनों भाई और उसकी मां पर ताबड़तोड़ हथियारों से हमला किया । जिसमें नईम और छोटू की तो वही मौत हो गई जबकि मां खुर्शीद घायल हुई है।

बस्ती वालों का कहना है कि शोर सुनकर उनकी नींद खुली तो उन्होंने देखा कि हमलावर वहां से भाग कर निकले । वह काले कपड़े पहने हुए थे। चेहरे भी उन्होंने ढके हुए थे। पुलिस आसपास के इलाकों में सीसीटीवी फुटेज में उनके हुलिए तलाश रही है।

चंदननगर पुलिस की लापरवाही आई सामने
दरअसल झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले दोनों पक्षों के बीच कल रात को भी जमकर मारपीट हुई थी । दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर ऐसा हमला किया था कि वह लहूलुहान हो गए थे । दोनों पक्ष पहले चंदन नगर थाने पहुंचे वहां से उन्हें अस्पताल इलाज के लिए पहुंचा दिया गया था। देर रात पुलिस ने एक पक्ष के नईम की शिकायत पर आरोपी यासीन, करीम , सुफियान और अरबाज के खिलाफ जबकि दूसरे पक्ष के कमर जान की शिकायत पर आरोपी नईम, छोटू और खुर्शीद के खिलाफ केस दर्ज किए थे। दोनों ही पक्षों को सिर और हाथ पैर में गंभीर चोट आई थी ।

यहां चंदननगर पुलिस की गंभीर लापरवाही सामने आई है। पुलिस ने दोनों पक्षों में से किसी को भी रात को नहीं पकड़ा । महज एफ आई आर दर्ज कर रवाना कर दिया । बस्ती के लोगों का कहना है कि पुलिस तो यहां झांकने तक नहीं आई। अगर रात को विवाद के बाद पुलिस दोनों पक्षों को हिरासत में ले लेती तो शायद सुबह दोहरा हत्याकांड नहीं हो पाता।

5 साल पहले रहने आई आधा दर्जन प्लाटों पर कब्जा –दोहरे हत्याकांड की संदिग्ध आरोपी कमर जान उसकी मां जुबेदा करीब 5 साल पहले गरीब नवाज झोपड़ बस्ती में रहने आई थी। मां बेटी और इनके कुछ रिश्तेदारों का पूरी बस्ती में आतंक है । आधा दर्जन से ज्यादा प्लाटों पर इन लोगों ने कब्जे कर लिए हैं । कोई भी इनके रास्ते में आता है तो उसे झूठे प्रकरणों में उलझाने से भी यह मां बेटी पीछे नही होती ।

दोनों मृतकों पर भी दर्ज करवाए थे पहले केस
दरअसल कमर जान और उसकी मां जुबेदा प्लाट पर कब्जे करने में माहिर है अगर कोई भी इनके राह में रोड़ा बनता है तो उसके खिलाफं रिपोर्ट दर्ज करवा देती है। मरने वाले दोनों भाई नईम और छोटू के खिलाफ भी पहले यह महिलाएं छेड़छाड़ और रेप जैसी धाराओं में केस दर्ज करवा चुकी हैं। नईम और छोटू के साथ ही बस्ती में ही रहने वाले रफीक पिता मंजूर और मुन्ना के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज करवाए गए थे। बताया जा रहा है इन मां बेटी की एक रिश्तेदार महिला उस समय फरियादी बनी थी।

1 सप्ताह में हटवाएंगे कब्जे
इधर बस्ती वाले सुबह एसपी महेशचंद्र जैन से यह शिकायत करते हुए नजर आए कि मां-बेटियों ने अवैध कब्जे कर रखे हैं और उसी कब्जों के झगड़े में २ लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। एएसपी ने वहीं पर बस्ती वालों को कह दिया कि 1 सप्ताह में सारे अवैध कब्जे को हटवा दिया जाएगा।

Share This Article