उज्जैन:नगर सुरक्षा समिति की सदस्य निकली डेढ़ लाख चुराने वाली

By AV NEWS

उज्जैन। रेलवे से रिटायर्ड व्यक्ति द्वारा फ्रीगंज स्थित बैंक ऑफ इंडिया से दो लाख रुपये निकालकर आर्य समाज मार्ग की फर्नीचर दुकान पर बेटे के साथ पहुंचे व्यक्ति की बाइक पर पोलिथीन में रखे डेढ़ लाख रुपये एक युवती ने चोरी कर लिये। उक्त व्यक्ति ने युवती को रुपये लेकर योगेश्वर टेकरी की तरफ भागते भी देखा। कोतवाली पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे देखने के बाद युवती को हिरासत में लेकर उसके घर से डेढ़ लाख रुपये बरामद किये। पुलिस ने बताया कि युवती नीलगंगा नगर सुरक्षा समिति की सदस्य रह चुकी है।

पुलिस के अनुसार बापू पिता कालूसिंह निवासी पदमावती कालोनी एम्पायर नागझिरी अपने पुत्र जितेन्द्र के साथ बैंक आए थे। यहां से दो लाख रुपये निकाले जिनमें से 50 हजार रुपये पेंट की जेब में रख लिये। बाकि डेढ़ लाख रुपये पोलिथीन में लपेटकर बाइक के आगे रखकर आर्य समाज मार्ग स्थित फर्नीचर की दुकान पर पहुंचे। पिता पुत्र रुपये बाइक पर रखे छोड़कर दुकान में गये उसी दौरान वहां से गुजर रही युवती ने बाइक के ऊपर रखी रुपयों से भरी पोलिथीन उठाई और चल दी। उसे बापू सिंह ने रुपये ले जाते देखकर शोर भी मचाया लेकिन वह योगेश्वर टेकरी के ऊपर की तरफ भाग गई। पुलिस ने दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज चैक किये जिनमें युवती रुपयों से भरी पोलिथीन लेकर जाती दिखी। कुछ ही घंटों में रेखा वासेन 32 वर्ष निवासी योगेश्वर टेकरी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की जिसके बाद युवती के घर से 500 के नोटों की तीन गड्डीयां बरामद कर ली।

नीलगंगा क्षेत्र में रहती थी
नगर सुरक्षा समिति नीलगंगा की सदस्य थी। सिंहस्थ के दौरान उसने अपने सेवाएं दी थी। पिछले कुछ समय से रेखा वासेन योगेश्वर टेकरी क्षेत्र में रहने चली गई थी। इस कारण नीलगंगा समिति से उसकी सदस्यता समाप्त कर दी थी।
एसएन. शर्मा, अध्यक्ष न.सु.स.

सदस्यता समाप्त करेंगे
यदि महिला समिति की सदस्य है और चोरी के मामले में पकड़ाई है तो उसकी सदस्यता समाप्त की जायेगी। कोतवाली पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज कर महिला के पास से रुपये बरामद कर लिये हैं।
अमरेन्द्र सिंह, एएसपी सिटी

Share This Article