चेहरे पर चाहिए निखार,तो लगाये ये फेसपैक

By AV NEWS

कॉफी पीना बहुत सारे लोगों को पसंद होता है। सुबह से लेकर रात तक किसी भी समय थकान को मिटाना हो तो एक कप कॉफी की याद आ ही जाती है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि कॉफी का इस्तेमाल केवल तरोताजगी लाने में ही नहीं बल्कि त्वचा की खूबसूरती बढ़ाने में भी किया जा सकता है। त्वचा पर रंगत अगर फीकी पड़ गई हो या फिर इन दिनों लगातार पार्लर ना जाने से त्वचा डल पड़ गई हो। ऐसे में कॉफी आपकी काफी मदद करेगी।

कॉफी का स्क्रब बनाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा पर जमी धूल-मिट्टी की परत निकल जाती है। वहीं डेड स्किन के साफ हो जाने से त्वचा का रंग भी निखर जाता है। इसके साथ ही कॉफी नेचुरल रूप से त्वचा को मॉइश्चराइज भी कर देती है। ऐसे में कॉफी का केवल एक छोटा पाउच भी आपकी सुंदरता से जुड़ी सारी समस्याओं को हल कर सकता है। जानिए कैसे करें कॉफी का इस्तेमाल।

दो चम्मच कॉफी पाउडर, एक चम्मच चीनी, आधा चम्मच नारियल का तेल।

सबसे पहले कॉफी पाउडर, चीनी और नारियल का तेल को मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और 5 से 10 मिनट तक इसे त्वचा पर लगे रहने दें। अब हल्के हाथों से स्क्रब करें और फिर साफ तौलिये से पोछ लें। चेहरे पर पूरा निखार चाहिए तो हफ्ते में दो से तीन बार इसका स्क्रब करें।

कॉफी पाउडर को एलोवेरा जेल और एक चुटकी हल्दी के साथ मिक्स कर लगाएं। इस फेस पैक को लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें। फिर पूरे चेहरे पर लगाकर कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें। फिर हल्के हाथों से मसाज कर पानी से धो दें। इसकी मदद से त्वचा पर नेचुरल ग्लो तुरंत ही नजर आने लगेगा।

Share This Article