उज्जैन:सालभर पहले आवंटित हुआ बजट लेकिन स्टेडियम की नींव तक नहीं भरी

By AV NEWS

महानंद नगर एरिना सहित नानाखेड़ा स्टेडियम में किया जाना था निर्माण

उज्जैन।करीब सालभर पहले शहर में दो खेल स्टेडियम बनाए जाने के प्रोजेक्ट तैयार व बजट आवंटित होने के बावजूद अब तक एक का भी काम शुरू नहीं हो सका है। जिसमें महानंद नगर खेल ग्राउंड में एथलेटिक्स टर्फ तो नानाखेड़ा स्टेडियम में आउटडोर गेम्स की कई श्रृंखलाएं तैयार की जाना थी जिसकी नींव अभी तक नहीं रखी गई है।

गत वर्ष खेल एवं कल्याण विभाग द्वारा पहले महानंदा नगर खेल मैदान में एथलेटिक्स टर्फ के लिए करीब 7 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई थी। वहीं खेलों इंडिया खेल अभियान के तहत नानाखेड़ा स्थित राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल स्टेडियम की 67 करोड़ की जमीन भी खेल एवं युवा कल्याण विभाग के नाम की गई है, फिर भी जिम्मेदार अभी तक कागजी कार्यवाही पूरी नहीं कर पाए है। यहां भी करोड़ रुपए की लागत से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण होना है। इन स्टेडियमों के निर्माण कार्य का जिम्मा पुलिस हाउसिंग बोर्ड का रहेगा। साल भर पहले से बजट की राशि आवंटित के बावजूद अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। इधर समय के साथ निर्माण लागत बढऩे से स्टीमेट का मामला भी गड़बड़ा सकता है।

जिला खेल विभाग नहीं गम्भीर
दोनों खेल स्टेडियम खेल एवं युवा कल्याण विभाग की मांग पर स्वीकृत हुए है। ऐसे में इनके निर्माण का सबसे अधिक जिम्मा इसी विभाग के अधिकारियों का है, लेकिन वे इसको लेकर कितने गम्भीर है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

इनका कहना है
दो तीन महीने के भीतर महानंद नगर या नानाखेड़ा स्टेडियम में से किसी एक का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। अभी निर्माण प्रोजेक्ट की डिजाइन तैयार की जा रही है।
ओपी हारोड़, जिला खेल अधिकारी

Share This Article