इंदौर में जारी रहेगा Night कर्फ्यू

By AV NEWS

कोरोना संक्रमण की घटती दर को देखते हुए प्रशासन ने विभिन्ना आयोजनों और कारोबारी गतिविधियों की छूट बढ़ाई है। विवाह समारोहों में अब वर और वधू (दोनों) पक्ष से अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकेंगे। वहीं अंतिम संस्कार में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकेंगे। रेस्त्रां और क्लब रात 10 बजे तक ही खुले रह सकेंगे। जिले के नगरीय क्षेत्रों में रात 11 से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा।

राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह ने भी इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। इसके मुताबिक सिनेमाघर और थिएटर आधी क्षमता के साथ ही संचालित हो सकेंगे। जिम्नेशियम और फिटनेस सेंटर भी 50 फीसद क्षमता से सुबह 6 से रात 8 बजे तक चल सकेंगे।

खेलकूद के लिए स्टेडियम खुलेंगे, लेकिन खेल आयोजनों में दर्शक शामिल नहीं हो सकेंगे। सभी धार्मिक व पूजा स्थल खुल सकेंगे, लेकिन एक समय में 6 से अधिक व्यक्ति उपस्थित नहीं रह सकेंगे।

सभी आयोजनों में कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा। सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन, मेले आदि जिनमें जनसमूह जुटता है, प्रतिबंधित रहेंगे।

प्रशासन के आदेश में कहा गया है स्कूल-कालेज खोलने के बारे में शासन स्तर से संबंधित विभाग अलग से आदेश जारी करेंगे। तब तक स्कूल-कालेज बंद रहेंगे। सभी कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे। आनलाइन कक्षाएं चल सकेंगी।

Share This Article