ICC ने जारी किया T-20 WOrld Cup का शेड्यूल

By AV NEWS

नई दिल्ली:इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आगामी टी20 विश्व कप 2021 के शेड्यूल का ऐलान मंगलवार को कर दिया। भारत और पाकिस्तान (IND v PAK) की टीमें 24 अक्टूबर को आमने सामने होंगी। दोनों टीमें दुबई में भिड़ेंगी।



पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को

पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबुधाबी में खेला जाएगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल का आयोज 11 नवंबर को दुबई में होगा। दोनों सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है।

खिताबी मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में

टी20 विश्व कप का फाइनल मैच रविवार (14 नवंबर) को दुबई में खेला जाएगा। फाइनल के लिए भी एक रिजर्व डे रखा गया है। साल 2016 के बाद पहली बार हो रहे टी20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और यूएई (दुबई, अबुधाबी और शारजाह) में होगा।

टीम इंडिया दुबई में 4 मैच खेलेगी

भारतीय टीम सुपर 12 राउंड में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को दुबई में ही भिड़ेगी। 3 नवंबर को भारत और अफगानिस्तान की टीमें अबु धाबी में खेलेंगी। भारतीय टीम 4 मैच दुबई में जबकि एक अबुधाबी में खेलेगी.

भारत और पाकिस्तान को ग्रुप दो में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप विजेता न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है। ग्रुप एक में गत चैम्पियन वेस्टइंडीज, पूर्व विजेता इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।आठ देशों की क्वालीफाइंग टूर्नामेंट को 23 सितंबर से खेला जाएगा जिसमें श्रीलंका, बांग्लादेश और आयरलैंड की टीमें भी शामिल है। इसमें से चार टीमें सुपर-12 चरण के लिए क्वालीफाई करेगी।

आईसीसी ने टी 20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) में भाग लेने वाले देशों को यूएई में आयोजित होने वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए 15 खिलाड़ियों और आठ अधिकारियों को लाने की अनुमति दी है।क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने भाग लेने वाले देशों के लिए अपने अंतिम 15 खिलाड़ियों और कोच एवं सहयोगी सदस्यों के आठ अधिकारियों की सूची भेजने के लिए 10 सितंबर की समय सीमा तय की है।

Share This Article