उज्जैन:तीन दिन की छुट्टी के कारण महाकाल में सावन जैसी भीड़, पुलिस ने बदली व्यवस्था

By AV NEWS

उज्जैन। तीन दिन शासकीय अवकाश के चलते महाकालेश्वर मंदिर में देश भर के श्रद्धालुओं का बड़ी संख्या में आना शुरू हो गया है। सुबह मंदिर और आसपास क्षेत्र में सावन जैसी भीड़ नजर आई। पुलिस द्वारा भीड़ नियंत्रण के मद्देनजर मंदिर के आसपास बेरिकेड्स लगाकर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है।

भादौ मास लगने के बाद सामान्य दिनों में महाकाल दर्शन करने वालों की संख्या में कमी आई थी लेकिन तीन दिन अवकाश के दिनों में मंदिर में फिर सावन माह की भीड़ जैसा नजारा दिखने लगा है। बड़ी संख्या में देश भर के श्रद्धालुओं के महाकाल दर्शन को पहुंचने के कारण भीड़ नियंत्रण के लिये पुलिस ने मंदिर के आसपास की यातायात व्यवस्था बदलकर अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी तैनात किया है।

वर्तमान में महाकाल चौराहे से मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग पर बेरिकेड्स लगाकर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है और बड़ा गणेश गेट नंबर 4 की ओर जाने वाले मार्ग पर भी बेरिकेड्स लगाकर सिर्फ पैदल दर्शनार्थियों का आवागमन किया जा रहा है। सशुल्क, वीआईपी दर्शनार्थियों को बड़ा गणेश घाटी से बेरिकेड्स से प्रवेश दिये जाने के साथ ही सामान्य दर्शनार्थियों को हरसिद्धी चौराहा से बेरिकेड्स में प्रवेश देकर धर्मशाला के सामने से होते हुए निर्गम द्वार, शंख द्वार के सामने होते हुए टनल के रास्ते मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है।

Share This Article