इस बार रक्षाबंधन पर जरूर ट्राई करें ये ड्रेसेस

By AV NEWS

रक्षा बंधन का त्योहार भाइयों और बहनों के बंधन का जश्न मनाता है। यह अवसर प्रतिवर्ष मनाया जाता है, जहां एक बहन अपने भाई के हाथ पर राखी बांधती है और अपने बंधन का प्रतीक है और भाई बदले में अपनी बहन की रक्षा करने का वादा करता है। इस खास मौके पर आपका पहनावा भी खास होना चाहिए, और अगर आप इस उलझन में हैं कि इस राखी को अपने लुक को कैसे स्टाइल करें, तो हम आपकी मदद के लिए हैं।

 ट्राई करें ये ड्रेसेस

  • अनारकली सूट

अनारकली सूट एक ऐसी ड्रेस है जिसे पहनकर हर फंक्शन को खास बनाया जा सकता है। ऐसे में अगर बात रक्षाबंधन की हो तो अनारकली भला किसी से कैसे पीछे हो सकता है। इसलिए रक्षाबंधन के लिए आप अपकी पसंद का कोई भी अनारकली सूट लाकर आप इस दिन को खास बना सकती है। यह आपको प्योर इंडियन लुक देगा।

  • ट्रेडिशनल गाउन

रक्षाबंधन पर अगर आप सबसे अलग और हट कर दिखना चाहती हैं तो ट्रेडिशनल वर्क के साथ फ्लोर लेंथ गाउन पहनना कोई बुरा आइडिया नहीं है। ये ड्रेस आपके लुक को कंप्लीट करने के साथ ही आपको भीड़ से अलग भी दिखाएगी। इसके साथ आप गोल्ड और इंडो-वेस्टर्न दोनों तरह की जूलरी पहन सकती हैं।

  • जैकेट स्टाइल कुर्ता

कॉटन मिक्स, शिफॉन, सिल्क, क्रेप सिल्क जैसे कई फैब्रिक्स का इस्तेमाल ऐसे लुक में किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात ये है कि इस तरह के लुक में आप दुपट्टा लें या नहीं लें ये आपकी पर्सनल च्वाइस हो सकती है। कलर ऑप्शन्स भी बहुत मिलेंगे और जैकेट स्टाइल कुर्ता क्लासी लगेगा जो मॉर्डन लुक देगा।

  • लॉन्ग स्कर्ट और शर्ट

रक्षाबंधन पर आप लॉन्ग स्कर्ट और शर्ट पहन सकती हैं। आप प्रिंटेड लॉन्ग स्कर्ट को व्हाइट शर्ट के साथ पेयर कर सकती हैं। इसके साथ सिल्वर या ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी पहनें। आप चाहें तो क्रॉप टॉप के साथ भी लॉन्ग स्कर्ट पहन सकती हैं

  • साड़ी

किसी भी लड़की के लिए उसकी माँ या दादी-नानी की साड़ी बेहद खास होती है इस बार रक्षाबंधन पर आप माँ की कॉटन साड़ी पहन सकती हैं। अपने लुक को ग्लैमअप करने के लिए आप कॉटन साड़ी को क्रॉप टॉप या ब्रालेट के साथ पेयर कर सकती हैं।

  • लहंगा

लहंगा हर लड़की की ऐसी एवरग्रीन च्वॉइस होती है जिसे वह अपने खास दिन पर पहनना पसंद करती है। जो लड़कियां शादी के बाद अपना पहला रक्षाबंधन सेलिब्रेट कर रही हैं उनके लिए लहंगा सबसे बेस्ट च्वॉइस हो सकती है। लहंगे का लुक और डिजाइन पूरी तरह से आपकी पसंद कर निर्भर करता है। अगर आप चाहें तो लाइट इस रक्षाबंधन पर लाइट वेट लहंगे के साथ हैवी जूलरी पहन सकती हैं और अगर आप चाहें तो हैवी एम्ब्रॉइडरी वाला लहंगा भी ट्राई कर सकती हैं।

Share This Article