आज फिर महामुकाबला : IND vs PAK

By AV NEWS

चार साल बाद पाक से 8 दिन में दूसरी बार भिड़ेगी इंडिया

दुबई। भारत और पाकिस्तान 8 दिन में दूसरी बार एक दूसरे के खिलाफ आज खेलने उतरेगी। ऐसे में दुबई के मैदान पर रोमांच का पारा बढऩे वाला है। ये 4 साल बाद पहला मौका होगा जब दोनों 8 दिन के अंदर एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आएंगी। 2018 के एशिया कप में दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले गए थे और दोनों मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी।

ग्रुप मुकाबले के मैच में भारत को मिली जीत

28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए लीग मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या की शानदार गेंदबाजी के कारण पाक की टीम 147 रन ही बना पाई थी। भारत की बल्लेबाजी को देखते हुए यह स्कोर आसान लग रहा था, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने भारत को शुरुआती झटके दिए। हालांकि, आखिरी ओवरों में हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा की साझेदारी ने भारत को जीत दिला दी।

भारत को सूर्यकुमार यादव से उम्मीद

नंबर-4 पर खेलने वाले बल्लेबाजों को हर स्थिति के लिए खुद को तैयार रखना होता है। मुमकिन है टीम के दो विकेट तब गिरें, जब 150 रन बन गए हों या फिर स्कोर 0/2 भी हो सकता है। सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए कई दबाव वाले मैच में अच्छा खेल दिखाया है। वे घरेलू क्रिकेट में भी बेहतर तरीके से प्रेशर हैंडिल करने के लिए जाने जाते हैं। हांगकांग के खिलाफ मैच में भी जब रोहित शर्मा और केएल राहुल का बल्ला नहीं बोला तो वह सूर्या ही थे जिन्होंने टीम को खतरे से निकाला और 261 की स्ट्राइक रेट से 26 बॉल पर 68 रन बना दिए।

Share This Article