शादी में Foundation से जुड़ी इन बातों का रखें हमेशा ख्याल

By AV NEWS

भारत में शादियों का मतलब मौज-मस्ती करना, अच्छा खाना खाना, दोस्तों और परिवार से मिलना, नाचना, कपड़े पहनना और अपना सर्वश्रेष्ठ दिखना है। शादी में अगर थोड़ा सा भी मेकअप अच्छा न हो तो पूरा लुक खराब हो जाता है। खासतौर पर फाउंडेशन आपके लुक को कंप्लीट करने में मदद करता है।

फाउंडेशन आपके चेहरे को और भी ग्लोइंग बनाता है। लेकिन अगर इस फाउंडेशन को चेहरे पर ज्यादा लगाया जाए तो पूरा मेकअप लुक खराब हो जाता है। चेहरा नकली लगता है। फाउंडेशन हमेशा स्किन टोन के हिसाब से ही खरीदना चाहिए।

चेहरे को धोएं

मेकअप को अच्छी तरह से लगाने और लंबे वक्त तक टिकाए रखने के लिए सबसे पहले आपको अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लेना चाहिए। साथ ही यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि आपके चेहरे पर कोई धूल-मिट्टी, गंदगी या तेल न लगा हो। फाउंडेशन लगाने से पहले आपको हमेशा अपने चेहरे को साफ करना चाहिए। इसका मतलब है कि आपको अपना चेहरा धोना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे चेहरे पर धूल और गंदगी जमी होती है

शुरुआत करें मॉइस्चराइजिंग से

ब्राइडल मेकअप को सही दिखाने के लिए सबसे पहले जरूरी है, आपकी त्वचा का मॉइस्चराइज होना। आपकी त्वचा चिकनी लगे, स्किन टोन खिला-खिला लगे और मेकअप ज्यादा अच्छे से लगे, उसके लिए त्वचा का मॉइस्चराइज होना बहुत जरूरी है। मॉइस्चराइजर को अपने उंगली के टिप पर लेकर पूरे चेहरे पर थोड़ा-थोड़ा लगा लें और फिर हल्के-हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में मालिश करके पूरे चेहरे पर लगाएं।

ब्लश लगाएं

वैसे तो मेकअप प्रोडक्ट्स की बहुत बड़ी रेंज मार्केट में उपलब्ध है। लेकिन अगर आप ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट्स पर पैसे खर्च नहीं करना चाहती हैं तो एक ऐसे कलर का ब्लश खरीदें, जो आपके चीक मेकअप के साथ आई मेकअप में भी काम आ सके। इस आसान हैक के साथ आपका फाउंडेशन भी डार्क हो जाएगा और स्किन पर भी इंस्टेंट ग्लो आएगा। आप आसान सी ट्रिक के साथ चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो ला सकती है।

सही तरीके से लगाएं फाउंडेशन

ज्यादातर महिलाएं डिजायर लुक को पाने के लिए अपने फेस पर ज्यादा फाउंडेशन लगाती हैं। लेकिन, ऐसा नहीं करना चाहिए। अगर आप परफेक्ट मेकअप लुक चाहती हैं तो आपको फाउंडेशन की एक बूंद से शुरुआत करके फेस के सेंटर में लगाना चाहिए। इसके बाद आपको हेयरलाइन से लेकर जॉलाइन तक फाउंडेशन को ब्लेंड करना चाहिए और फिर आखिर में अगर आपको जरूरत हो तो अधिक कवरेज के लिए दोबारा फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

स्किन टोन

फाउंडेशन लगाने से पहले आप स्किन टोन भी लगा सकती हैं। जिससे आपके चेहरे का लुक बिगड़ेगा नहीं। बता दें कि फाउंडेशन का इस्तेमाल करने वाली महिलाएं या लड़कियां जो अक्सर फाउंडेशन को अपने चेहरे पर अप्लाई करती हैं। उनके लिए स्किन टोन बेहद जरूरी है। क्योंकि फाउंडेशन के अप्लाई करने से आपके स्किन पर अलग प्रकार की दिखने लगती है। जिससे बचने के लिए आपको स्किन टोन का इस्तेमाल करना अति आवश्यक है।

Share This Article