जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रदेश में टॉप 5 में आने के दिए निर्देश

By AV NEWS

80 प्रतिशत परीक्षा परिणाम के लिए हो रही मशक्कत

उज्जैन।जिला शिक्षा विभाग शहर के सरकारी स्कूलों में बेहतर परीक्षा परिणामों की तैयारियों को लेकर लगातार मशक्कत कर रहा है। सबसे ज्यादा ध्यान अंग्रेजी और गणित विषय को लेकर दिया जा रहा है।

परीक्षा परिणाम बेहतर बनाने के साथ-साथ शिक्षकों को बार-बार विद्यार्थियों को होने वाले मुश्किलों को सरल बनाने के लिए निर्देश दिए जा रहे है। शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा ने जिले के सभी हाई स्कूल हायर सेकंडरी के प्राचार्यो की समीक्षा बैठक करते हुए कक्षा 10 के परीक्षा परिणाम 80 प्रतिशत से ऊपर लाने का लक्ष्य दिया।

इसके लिए कमजोर बच्चो का आंकलन स्टूडेंट प्रोफाइल के माध्यम से करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा की यदि हमने सोच लिया कि ये करना है तो हो ही जायेगा। विशेष रूप से सीएम राइज स्कूलों से तो कम से कम 3 विद्यार्थी मैरिज में आने ही चाहिए। इस दौरान एडीपीसी गिरीश तिवारी और विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य मौजूद रहे।

60 दिनों का प्लान तैयार….

विभागीय समीक्षा के दौरान मुख्य रूप से सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों का तवरित निराकरण करने के साथ शिक्षकों को लक्ष्य निर्धारण, प्रश्न पत्र निर्माण, निदानात्मक कक्षा संचालन पर क्रियान्वयन बिंदु बताते हुए अगले 60 दिन का प्लान बताया गया। इसके अलावा विद्यालय अधोसंरचना, शेक्षणिक गुणवत्ता, विद्यार्थी उपस्थिति, आय व्यय लेखा पर चर्चा की जावे।

Share This Article