आयरलैंड के खिलाफ Team India का एलान,बुमराह को मिली कप्तानी

By AV NEWS

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आयरलैंड में आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की।भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों और मेन इन ब्लू के लिए एक बड़ी खबर तेज गेंदबाज जसप्रित बुमराह को कप्तान के रूप में टीम में नामित किया गया था।

वह करीब 10 महीने के अंतराल के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं।पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर की चोट के कारण पिछले साल सितंबर से ही बुमराह टीम से बाहर हैं। आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। ये मुकाबले मलाहाइड में 18 से 23 अगस्त के बीच खेले जाएंगे।

बुमराह अपनी फिटनेस बरकरार रखते हैं और अपनी फॉर्म दोबारा हासिल करने में कामयाब होते हैं तो उन्हें निश्चित रूप से एशिया कप टीम में भी शामिल किया जाएगा। वह जितने अधिक मैच खेलेंगे, उनके लिए उतना ही अच्छा होगा क्योंकि भारत को घरेलू मैदान पर 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप में उनकी सेवाओं की जरूरत है।

अजीत अगरकर के नेतृत्व वाले बीसीसीआई चयन पैनल ने आयरलैंड श्रृंखला के लिए एक युवा टीम की घोषणा की है, जिसमें बुमराह को कप्तान और रुतुराज गायकवाड़ को उप-कप्तान बनाया गया है।

भारत टीम: जसप्रित बुमरा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, डब्ल्यू सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा , अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

Share This Article