Rakhi Gift Ideas: इस रक्षाबंधन अपनी बहन को दें ख़ास और बजट-फ्रेंडली गिफ्ट 

By AV NEWS

जैसे-जैसे रक्षा बंधन नजदीक आता है, भाइयों और बहनों की तैयारियां शुरू हो जाती हैं ।  इस प्यार और स्नेह के त्यौहार में अपनी बहन के लिए सही राखी गिफ्ट ढूंढना एक ख़ुशी लेकिन चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है। खासकर जब बजट कम हों। लेकिन चिंता न करें, क्योंकि हम आपके लिए बजट-फ्रेंडली राखी गिफ्ट्स की एक लिस्ट लेकर आए हैं, जो आपकी बहन को आपके प्यार का एहसास कराएंगें।

ज्वेलरी: महिलाओं को ज्वेलरी पसंद होते हैं। आप झुमके से लेकर नेकलेस और कंगन तक कई ऑप्शन में से चुन सकते हैं। अगर बजट कम हो तो आर्टिफिशल ज्वेलरी चुन सकते हैं। 

नेचुरल मेकअप स्किन केयर: अपनी बहन को मेकअप और स्किन केयर प्रोडक्ट का पैकेज दें सकते हैं। ये प्रोडक्ट नेचुरल हो तो ज्यादा बेहतर होगा। 

रिस्ट वाच: अगर आपकी बहन वर्कहोलिक है तो क्यों न उसके लिए रिस्ट वाच खरीदें । बाजार में कस्टमर के बजट के हिसाब से ब्रांडेड और अनब्रांडेड वाच अवेलेबल है। 

डिज़ाइनर ड्रेस: आपने अपनी बहन को यह कहते सुना होगा, “मेरे पास पहनने के लिए कुछ नहीं है” भले ही उसकी अलमारी कपड़ों से भरी हो। तो, क्यों न आप अपनी बहन को उसकी पसंद की एक खूबसूरत ड्रेस गिफ्ट में दें? 

गैजेट्स: यदि बजट आपके लिए चिंता का विषय नहीं है, तो आप NEW गैजेट्स चुन सकते हैं जो उसे पसंद हैं। लैपटॉप, मोबाइल, स्मार्टवॉच, इयरफ़ोन, प्लेस्टेशन इत्यादि। आपको बस एक ऐसा विकल्प चुनना है जो उसके चेहरे पर मुस्कान ला सके।

ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन: कई ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं और किसी के पास हमेशा इन सभी प्लेटफॉर्म की SUBSCRIPTION नहीं हो सकती है। डिज़्नी+ हॉटस्टार, अमेज़न प्राइम वीडियो, Netflix, सोनी लिव, ज़ी5, अल्टबालाजी और अन्य जैसे अन्य का सब्सक्रिप्शन भी गिफ्ट कर सकते हैं। 

ईयरबड या वायरलेस ईयरफ़ोन: Redmi, Boult, Boat और अन्य ब्रांड ईयरबड पेश करते हैं। आपको धमाकेदार बेस और क्रिस्टल क्लियर साउंड देंगे। दूसरी ओर, वायरलेस इयरफ़ोन खरीदते समय चुनने के लिए कई विकल्प होते हैं। सोनी, जेबीएल, स्कलकैंडी, वनप्लस, ओप्पो, गुणवत्ता वाले वायरलेस इयरफ़ोन बेचने वाले ब्रांडों की सूची में है।

हैंडबैग: रक्षाबंधन में बहन को कुछ स्टाइलिश और यूजफूल देना है, तो उन्हें ये कूल हैंडबैग गिफ्ट कीजिए। अगर आपकी बहन ऑफिस जाती हैं या फिर कॉलेज स्टूडेंट हैं, तो ये हैंडबैग उन्हें जरूर पसंद आएगा।

चॉकलेट बॉक्स: राखी पर अपने रिश्ते की मिठास की तरह बहन का मुंह मीठा करने के लिए चॉकलेट के तोहफे से बेहतर क्या हो सकता है। खास रक्षाबंधन के लिए हाथों से बनाए गए ये चॉकलेट बॉल्स आपकी बहन को जरूर पसंद आएंगे।

हेयर स्टाइलिंग किट: अगर आपकी बहन काफी स्टाइलिश हैं या फिर उन्हें अपने बालों के साथ अलग-अलग एक्सपेरिमेंट करना अच्छा लगता है, तो उनके लिए ये 5 इन 1 हेयर स्टाइलिंग किट बेस्ट राखी गिफ्ट रहेगा। इसमें दिए हेयर स्ट्रेटनर, कर्लर, क्राइम्पर और कॉम्ब ब्रश को वो चाहें तो रोजाना या फिर ओकेजनली इस्तेमाल कर सकती हैं।

Share This Article