कॉलेज गोइंग लड़कियों के लिए 6 स्टेप मेकअप रूटीन 

By AV NEWS

कॉलेज लाइफ मज़ेदार होती है । हर दिन उत्साह से भरा होता है।आप नए लोगों से मिलते हैं या स्कूल के बाद अपने नए प्रोसेस का पता लगाते हैं। फिर आप हर दिन अपना बेस्ट फेस सामने रखना चाहते हैं। आप मेकअप में माहिर हों या न हों, लेकिन थोड़ा-सा ग्लैमर और मौज-मस्ती कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाती। सही मेकअप रूटीन करना बहुत मुश्किल होता है। कॉलेज जाने वाले हर दिन के लिए आपके चेहरे पर कंसीलर, सेटिंग पाउडर, मस्कारा, लिपस्टिक और वह सब लगाना वास्तव में टाइम कोन्सुमिंग है। खासकर सभी आलसी लोगों के लिए यह बहुत ज्यादा है। यहां कॉलेज की लड़कियों के लिए सबसे सरल 5 मेकअप रूटीन है ताकि आपके कॉलेज में हर दिन आपके लिए एक शानदार फेस डे हो।

कंसीलर

रोजाना के लिए मेकअप कर रही हैं तो सबसे पहले आप केवल डार्क स्पॉट्स और डार्क सर्कल्स पर कंसीलर का इस्तेमाल करें और इसे ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से अच्छी तरह से ब्लेंड करें। ध्यान रहे कि आप कवरेज को धीरे-धीरे ब्लेंड करें।

कॉम्पैक्ट पाउडर

कंसीलर को सेट करने के लिए आप कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। बता दें कि इसके लिए आप अपनी स्किन से मिलते-जुलते शेड का ही इस्तेमाल करें और लगाने के लिए आप फ्लफी ब्रश का इस्तेमाल करें। 

काजल

कॉलेज के लिए काजल लगाएं, इस समय लिक्विड आईलाइनर को अवॉयड करें। दाग रहित, गहरे रंग वाला काजल या कोहल अपने पास रखें। अपनी ऊपरी लैश लाइन को टाइट करें और अगर आपकी आंखें बहुत छोटी नहीं हैं तो अपनी निचली वॉटरलाइन को भी टाइट करें क्योंकि वह सुंदर दिखती है। 

मस्कारा

आंखों को खूबसूरत लुक देने के लिए आप मस्कारा का इस्तेमाल कर सकती हैं। बता दें कि अगर आपकी आईलैश पहले से ही थिक है तो आप मस्कारा को स्किप भी कर सकती हैं। साथ ही मस्कारा इस्तेमाल करने से पहले आप वोंड को अच्छी तरह से साफ करना बिल्कुल भी न भूलें।

ब्लश

रोजाना के लिए आप ब्लश का इस्तेमाल कर सकती हैं। बता दें कि ब्लश का चुनाव आप मौसम के हिसाब से ही करें। सर्दियों के लिए आप क्रीम और लिक्विड ब्रश को चुन सकती हैं और गर्मियों के लिए आप पाउडर ब्लश को चुन सकती हैं। साथ ही ध्यान रहे कि आप ब्लश के लिए बेहद सटल कलर का ही इस्तेमाल करें। 

लिप केयर 

यह पूरी तरह से आपकी पसंद पर निर्भर करता है। एक सुंदर दिखने वाला लिप ग्लॉस, एक मॉइस्चराइजिंग लिप बाम, एक लिपस्टिक या एक नेचुरल लिप स्टेन: जो कुछ भी आपके होंठों के लिए आरामदायक हो उसे लगाएं और उसे अपने कॉलेज बैग में रख लें। क्यों? क्योंकि कैंटीन में कुछ स्नैक्स और कोल्ड ड्रिंक लेने से रंग उड़ सकता है ।

Share This Article