चेन झपटकर संकरी और तंग गली से एटलस चौराहे की तरफ भाग गए बदमाश

By AV NEWS

पुलिस जांच में जुटी, रहवासी क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे नहीं

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन कोतवाली थाना क्षेत्र में बुधवार शाम भाट गली में महिला से चेन स्नेचिंग की वारदात हुई। बदमाश संकरी और तंग गली में भी भागने में सफल रहे। फुटेज में संदिग्ध बदमाश एटलस चौराहे की तरफ भागते नजर आए हैं। पुलिस को जांच में यह दिक्कत आ रही है कि रहवासी क्षेत्र होने से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं। कुछ कैमरों में संदिग्ध नजर तो आए लेकिन इसी समय और भी कईं बाइक सवार निकलते दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रेमछाया परिसर से आगे भाट गली में संभागीय पेंशन कार्यालय की महिला कर्मचारी लक्ष्मी पति आभास शर्मा निवासी सिंहपुरी से चेन स्नेचिंग की वारदात हुई। भाटगली जहां पर बाइक सवार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया वो काफी तंग और संकरी गली है। इसके आगे लक्कडग़ंज से लेकर एटलस चौराहा दूसरी तरफ मालीपुरा और फव्वारा चौक शहर का मुख्य बाजार भी है जो हर वक्त भीड़ और ट्रैफिक से जाम रहता है।

शाम 6.30 बजे कार्यालयीन समय की समाप्ति के बाद इस क्षेत्र में सबसे ज्यादा जाम की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में बदमाशों का वारदात कर भाग जाना अचंभित करने वाला है। जब महिला से चेन स्नेचिंग की वारदात हुई तो कुछ क्षण तो उन्हें समझ ही नहीं पड़ी कि हुआ क्या? बदमाशों ने झपट्टा मारा और चेन खींच ली वे दूर तक भाग गए जब महिला को समझ पड़ा कि बदमाश उनके गले से चेन खींचकर भागे हैं। उन्होंने शोर मचाया, मदद के लिए आवाज लगाई इतनी देर में तो बदमाशों ने भाट गली पार कर दी।

जांच अधिकारी सलमान कुरैशी ने बताया पुलिस टीम जांच में जुटी है। भाटगली रहवासी एरिया है यहां दुकानों से ज्यादा मकान है जहां कुछ ही जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। हालांकि एक-दो जगह कैमरे मिले हैं जिसमें फुटेज खंगाले तो संदिग्ध आरोपी एटलस चौराहे की तरफ भागते हुए नजर आए हैं।

यह क्षेत्र शहर का प्रमुख बाजार भी है जहां अक्सर भीड़ और जाम लगा रहता है लेकिन बदमाश पूरी तैयारी के साथ आते हैं ये एक-या दो नहीं बल्कि ग्रुप में आते हैं। योजनाबद्ध तरीके से वारदात करने से पहले बदमाश भागने की प्लानिंग बना लेते हैं। पुलिस इसी दिशा में काम कर रही है। शीघ्र ही आरोपी पुलिस की पकड़ में आएंगे।

उदयन मार्ग पर हुई ठगी के मामले में आरोपी की तलाश

उदयन मार्ग पर ठगी के मामले में पुलिस को कुछ भी अपडेट नहीं मिला है। सीसीटीवी फुटेज में जो संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं वे वृद्ध महिला द्वारा बताए आरोपियों से मेल नहीं खा रहे हैं। संदिग्धों की बाइक के नंबर भी फर्जी होने की जानकारी मिली है।

बुधवार सुबह 8 बजे उदयन मार्ग की रहने वाली 78 वर्षीय वृद्धा से 3 लाख रुपए के आभूषणों की ठगी हुई। महिला बदमाशों का जो हुलिया बता रहीं हैं उस कद काठी के व्यक्ति बाइक सवार संदिग्ध से मेल नहीं खाते। पुलिस को आशंका है कि एक बदमाश ने माताजी को बातों में उलझाया और दूसरा बाइक स्टार्ट कर भागने के लिए तैयार रहा होगा।

टीआई योगेंद्र यादव ने बताया पुलिस जांच कर रही है। उदयन मार्ग से निकलने वाले सभी रास्तों के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। आरोपी संभवत: देवास या मक्सी रोड की तरफ भागे हैं।

Share This Article