वाह..उज्जैन पुलिस! ‘बस’ वालों से इतना भी क्या डरना?

By AV NEWS

330 दोपहिया 28 ऑटो, 4 फोर व्हीलर वाहन जप्त

पुलिस शनिवार को एक्शन में दिखाई दी। शहर में विभिन्न चौराहो पर दो पहिया और चार पहिया वाहनों की सघन चेकिंग अभियान चलाकर 330 टू व्हीलर, 28 ऑटो रिक्शा और ई रिक्शा सहित 04 फोर व्हीलर जप्त की गई। इसमें नियम का पालन नहीं करने और आदेश,निर्देश को तोडऩे वाले एक भी बड़ा वाहन मसलन बस,ट्रक नहीं है भई वाह यानि यह नियम का पालन कर रहे है।

शहर में पुलिस शनिवार को 15 चौराहे पर यातायात नियमों का उलंघन करने वालो पर सख्ती से पेश आती हुई दिखाई दिखाई दी। यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने एवं शहर में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु सख्ती से वाहन चैकिंग अभियान चलाया गया।

जिसके तहत टीम गठित कर चिन्हित स्थानों पर जिग जैग बैरिकेडिंग कर बॉडी बोर्न कैमरे के साथ लगाई गई। वाहन चैकिंग के दौरान बिना नंबर प्लेट,मोडिफाईड वाहन, वैध दस्तावेज न होने,बिना हेलमेट,ट्रिपल राइडिंग, के वाहन चालकों के कुल 330 टू व्हीलर, 28 ऑटो रिक्शा/ई रिक्शा, 04 फॉर व्हीलर जब्त वाहन जप्त किए गए।

इनके सामने बे-बस क्यों….

आदेश-निर्देश का पालन नहीं करने और नियमों को तोडऩे वाली बसों पर कार्रवाई के लिए जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में एक नहीं कई मर्तबा फैसला होने के बाद भी पुलिस,आरटीओ बस वालों पर कार्रवाई करने में नाकामयाब है। इंदौर-उज्जैन की बसें देवासगेट बस स्टैंड़ तक जा रही है।

एक नहीं पांच-छह स्थानों से सवारी बैठा रही है। आगर की तरफ जाने वाली बसों के चालक मनमर्जी से बाज नहीं आते है। देवासगेट-नानखेड़ा बस स्टैंड़,रेलवे स्टेशन के बाहर बसों को खड़े रखना मानों जन्मसिद्ध अधिकार समझा जाता है। इन पर कार्रवाई करने से जिम्मेदार बचते है। यह स्थिति बीते कई दिनों से नजर आ रही है।

Share This Article