World Cup 2023 : Pakistan ने न्यूजीलैंड को हराया

By AV NEWS

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में बारिश से प्रभावित मुकाबले में न्यूजीलैंड को डकवर्थ-लुइस मैथड से हरा दिया है। इस जीत से पाकिस्तान की टीम पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर आ गई है और सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है। फखर जमान ने 81 बॉल पर नाबाद 126 और कप्तान बाबर आजम ने 63 बॉल पर नाबाद 66 रन बनाए।

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के 35वें मुकाबले में पाकिस्तान को जीत के लिए 402 रन का टारगेट दिया है। बेंगलुरु में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 401 रन बनाए। यह न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा स्कोर है। इस टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में दूसरी बार 400+ का स्कोर बना है।

रचिन रवींद्र ने 108 रन की शतकीय पारी खेली। चोट से वापसी कर रहे कप्तान केन विलियमसन 95 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद वसीम जूनियर ने 3 विकेट लिए।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में हारने वाली टीम के लिए आगे का रास्ता मुश्किल हो जाएगा। वहीं, जीतने वाली टीम अंतिम-चार के लिए दावा ठोकेगी।

पाकिस्तान ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को हराया था। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम पिछले तीन मैच गंवा चुकी है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

Share This Article