CM डॉ. मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को ट्रांसफर किए 1576.61 करोड़ रुपये 

By AV NEWS

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बुधवार को लाड़ली बहनों के खातें में 1576.61 करोड़ रुपए ट्रांसफर किये । सीएम सुबह 11 बजे कुशाभाऊ ठाकरे कॉन्वेंशन सेंटर में लाड़ली बहनों के खाते में सिंगल क्लिक से राशि भेजी । यह योजना की आठवीं किस्त हैं। योजना के तहत आज बहनों के खातों में 1250 रुपए आए । इसके साथ ही आज से प्रदेश में 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण सप्ताह मनाया जाएगा।

वहीं, इस अवसर पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तेलंगाना में कहा कि आज 10 तारीख है। बहनो के खाते में फिर 1250 रुपए आने वाले हैं। सभी बहनों को बहुत बहुत शुभकामनाएं। पूर्व सीएम ने कहा कि मेरे लिए सारी बहनें देवी का रूप हैं और महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का मिशन है।

अब लाडली बहने, लखपति बहने बने इसके अभियान में मैं जुटूंगा। उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री मोहन यादव जी को उनकी पूरी टीम को धन्यवाद और बधाई देता हूं कि यह योजना निरंतर जारी रहेगी और मध्य प्रदेश में भाजपा पार्टी की सरकार मां, बहन और बेटी के जन कल्याण में जुटी रहेगी। मेरी सभी बहनों को एक बार फिर बहुत बहुत शुभकामनांए।

महिला सशक्तिकरण सप्ताह के तहत अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसमें जिला स्तर पर लाड़ली लक्ष्मी फ्रेंडली ग्राम पंचायतों को पुरूस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में चयनित बालिकाओं का सम्मान किया जाएगा। बाल विवाह की सूचना देने वाली बालिकाओं को सम्मानित किया जाएगा।

जिलों के बाल गृहों में बच्चों को पॉक्सो अधिनियम की जानकारी प्रदान कर “गुड टच-बैड टच” विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता और विशेषज्ञों और पुलिस साइबर सेल के माध्यम से साइबर सुरक्षा विषय पर शॉर्ट फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा।

Share This Article