बच्चों ने अपनी कल्पनाशिलता से उकेरा ‘सपनों का भारत,

By AV NEWS

अपने सपनो के भारत की कल्पना ड्राइंग शीट पर उकेरने पहुंचे हज़ारों बच्चे

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने किया कॉम्पीटीशन का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री बोले.. ‘अक्षरविश्व’ केवल अखबार नहीं, एक मिशन और सामाजिक सरोकर भी है

उज्जैन। ‘अक्षरविश्व’ की 17 वीं ‘रंगसंग ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पिटीशन’ का आयोजन रविवार को कालिदास अकादमी में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ‘अक्षरविश्व’ केवल अखबार नहीं,एक मिशन और सामाजिक सरोकर भी है।

‘अक्षरविश्व’ के लिए सिर्फ खबरें छापना ही उद्देश्य नहीं होता, बल्कि यह अखबार आम लोगों का प्रतिनिधित्व भी करता है। ‘अक्षरविश्व’ ने 35 वर्ष के अपने सफर में ख़बरों स्तर को बनाए रखा जिससे यह आज एक विश्वसनीय अखबार के रूप में जाना जाता है।

वहीं फाल्गुन माह के रंगभरे वातावरण में होली पर “रंग-तरंग” और “मकर-संक्रांति” के उपलक्ष्य में ‘रंगसंग ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पिटीशन’ सहित विविध आयोजनों के माध्यम से शहर को लोगों को सांस्कृतिक तौर पर हमेशा ही मार्गदर्शित, प्रोत्साहित करता है। अपने लंबे सफर के दौरान अखबार ने समय के बदलाव के साथ अपने-आप को पाठकों के बीच बनाए रखा है।

आज इस अखबार के लिए हर उम्र के पाठक हैं। डिजिटल युग में एवी न्यूज ने भी इनकी पाठक संख्या में वृद्धि की है।” ‘रंगसंग ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पिटीशन’ में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया। आयोजन के लिए अक्षरविश्व परिवार को बधाई दी।

अतिथियों डॉ यादव का स्वागत अक्षरविश्व के प्रधान संपादक सुनील जैन, प्रबंध संपादक श्रेय जैन और एवी न्यूज डायरेक्टर श्रुति जैन ने किया। विकसित भारत 2047 की परिकल्पना को अपने रंगो से ड्राइंग शीट पर उतार बच्चों ने बताया अपने सपनो का भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार द्वारा शुरू किये गए विकसित भारत 2047 अभियान के सन्दर्भ को लेते हुए अक्षरविश्व ने इस वर्ष की कॉम्पीटीशन का विषय मेरे सपनो का भारत रखा।

उद्देश्य था की नन्हे बच्चे 2047 में कैसे भारत को देखना चाहते हैं। किसी ने परिकल्पना में भव्य राम मंदिर बनाया तो किसी ने छोटे छोटे शहरों में मेट्रो चलते हुए दिखाई। बच्चों की पेंटिंग्स देख कर मुख्यमंत्री भी प्रफुल्लित हुए।

‘अक्षरविश्व’ के मंच से मेडिसिटी की जानकारी

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अक्षरविश्व के ‘रंगसंग ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पिटीशनÓ के मंच से उज्जैन में मेडिसिटी की स्थापित करने की जानकारी साझा की। डॉ. यादव ने कहा है कि उज्जैन में जल्द ही मेडिसिटी की स्थापना की जाएगी। इसके लिए सरकार द्वारा प्रस्ताव बनाया जा रहा है। मेडिसिटी के एक ही परिसर में चिकित्सा की तमाम सुविधाओं के साथ मेडिकल कॉलेज भी होगा। प्रारंभिक तौर पर इसके लिए जिला चिकित्सालय परिसर और आसपास के क्षेत्र का चयन किया गया है।

यह भी रहे आयोजन में शामिल

कार्यक्रम में सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, महापौर मुकेश टटवाल,समाजसेवी डॉ.सतविंदर कौर सलूजा,कालिदास अकादमी के निदेशक गोविंद गंधे, भाजपा नगर अध्यक्ष विवेक जोशी भी अतिथि के रूप में उपस्थित थे। अनुभूति शर्मा और सानवी जैन ने राम भजन और देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी। संचालन अमित शर्मा और अनामिका शर्मा ने किया।

प्रतियोगिता के दौरान देशभक्ति गीत और श्रीराम भजनों के सुर में सुर मिलाते हुए बच्चे भी अभिभूति हुए और दोनों हाथ उठाकर झूमते रहे। गीत और भजनोंं की प्रस्तुति अमित शर्मा, अनामिका शर्मा, अनुभूति शर्मा एवं सान्वी जैन ने दी।

कार्यक्रम के सहयोगी…

युग कार्स

ओमेक्स लिमिटेड

डॉ. जाफरी चेस्ट एंड एलर्जी सेंटर

गजानंद पाइप

सहर्ष हॉस्पिटल

फाल्गुनी स्कूल ऑफ आर्ट

ओमप्रकाश अमरनाथ ग्रुप।

अक्षरविश्व टीम

गौरव शर्मा

शैलेश व्यास

आदित्य खंडेलवाल

भीमा गुजराती

मुकेश पांचाल

अरविन्द भदौरिया

प्रिया शर्मा

आदित्य भदौरिया

मयूर पंवार

राजेश सोठिया

विशाल चंद्रवाल

सूरज

नरेंद्र भट

सोनाली शर्मा

राजेश तिवारी

आशीष व्यास

दिनेश मालवीय

Share This Article