उज्जैन के ग्राम पिपलौदा द्वारकाधीश में सनसनीखेज वारदात

By AV NEWS

भाजपा नेता और पत्नी की गोली मार हत्या…

बदमाशों ने खिड़की से किया घर में प्रवेश, लाश के पास से एक बंदूक, चाकू और पत्थर भी मिले

कमरे में पड़ी थी दोनों की लाश, घर का सामान अस्त-व्यस्त सुबह रिश्तेदार व नौकर के पहुंचने पर घटना का पता चला

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:नरवर थाना क्षेत्र में दोहरे हत्याकांड का मामला सामने आया है। लूट के बाद भाजपा नेता और उसकी पत्नी की हत्या कर दी गई। मृतक का नाम रामनिवास कुमावत बताया गया है। फिलहाल पुलिस मौके पर मौजूद है। देवास रोड स्थित ग्राम पिपलौदा द्वारकाधीश में भाजपा नेता रामनिवास कुमावत और उनकी पत्नी मुन्नी कुमावत की हत्या हो गई है। दोनों के शव मकान में मिले है। घर में सामान अस्त-व्यस्त मिला है। सीसीटीवी भी क्षतिग्रस्त हैं। प्रारंभिक जांच में लूटपाट के बाद हत्या की आशंका है। पुलिस ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।

नरवर थाना क्षेत्र में शहर से करीब २५ दूर देवास रोड स्थित ग्राम पिपलौदा द्वारकाधीश में सनसनीखेज वारदात में बदमाशों ने देर रात पति-पत्नी की गोली मार हत्या कर लूट को अंजाम दिया है। मृतक भाजपा नेता और पूर्व सरपंच रामनिवास कुमावत और उनकी पत्नी मुन्नी कुमावत है। घटना का पता सुबह ५ बजे उस वक्त चला जब मृतक का मुंह बोला साला और एक नौकर मवेशियों का दूध निकालने के लिए पहुंचे थे।

उज्जैन के नरवर थाना क्षेत्र में दोहरे हत्याकांड का मामला सामने आया है। लूट के बाद भाजपा कार्यकर्ता और उसकी पत्नी की हत्या कर दी गई है। फिलहाल पुलिस मौके पर मौजूद है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा के नेता और पूर्व सरपंच रामनिवास कुमावत (६५) और उनकी पत्नी मुन्नी कुमावत (६०) पिपलौदा द्वारकाधीश रहते है। उनका एक बेटा परिवार सहित देवास में निवासरत है। कुमावत दंपती की घर में लाश मिली है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार रामनिवास कुमावत गांव के मकान में पत्नी के साथ रहते थे। बेटी की शादी हो चुकी है। बेटा देवास में रहता है। कुमावत रोज मॉर्निंग वॉक पर जाते थे। शनिवार सुबह बाहर नहीं निकले तो गांव में ही रहने वाले उनके साले ने घर जाकर देखा। अंदर कमरे में रामनिवास और उनकी पत्नी मुन्नी कुमावत के शव पड़े थे। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। वहीं सामान बिखरा हुआ था।

भाजपा नेता के साले सुरेंद्र ने पुलिस को बताया जब वे पहुंचे तो मेन गेट का दरवाजा बंद था। इसे तोड़कर अंदर एंटर हुए। देखा तो पीछे का दरवाजा खुला हुआ था। खिड़की की ग्रिल भी टूटी हुई थी। अभी इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि घर से कितना और कौनसा सामान लूटा गया है। रामनिवास पेशे से गल्ला व्यापारी थे। उनके नाम 300 बीघा जमीन है।

संघर्ष की स्थिति नजर आई

घटना स्थल पर पति-पत्नी की लाश अलग-अलग जगह पड़ी थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि बदमाशों ने दोनों को गोली मारने के बाद वारदात को अंजाम दिया है। लाश के पास से ही एक बंदूक, चाकू और पत्थर मिले है। संघर्ष के कुछ निशान भी है। इससे प्रथम दृष्टया यह लगता है कि कुमावत ने बदमाशों से संघर्ष किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बदमाश खिड़की के जरिये घर में घुसे थे और वारदात को अंजाम देने के बाद पीछे के दरवाजे से फरार हो गए। मौके पर मिली बंदूक बदमाशों की है या कुमावत की। यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।

रात को ही देवास से घर लौटे थे

ग्रामीणों का कहना है कि कुमावत का खेती का काम है और वे दो बार सरपंच भी रह चुके है। भाजपा नेता के तौर पर ग्रामीण क्षेत्र में उनकी अच्छी पहचान और पकड़ थी। उनका बेटा नरेंद्र कुमावत देवास में पत्नी और बच्चों के साथ रहता है। कुमावत अक्सर देवास जाकर वापस गांव पिपलौदा द्वारकाधीश लौट आते थे। शनिवार रात को भी वे देवास से आए थे।

सीसीटीवी क्षतिग्रस्त, डीवीआर ले गए

कुमावत के मकान में सीसीटीवी भी लगा हुआ है। इसके कैमरे क्षतिग्रस्त मिले है। वहीं सीसीटीवी का डीवीआर बदमाश अपने साथ ले गए है। शुरुआती जांच में लूटपाट के बाद हत्या की आशंका है। एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि एफएसएल टीम मौके की पड़ताल कर रही है। घर में सामान अस्त-व्यस्त मिला है। सीसीटीवी भी डैमेज किए हैं।

Share This Article