बजट का किया बहिष्कार… कांग्रेस पार्षद बोलीं मैं नहीं जाऊंगी

By AV NEWS

नगर निगम के बजट पर सदन में चर्चा से पहले विरोध के उठे स्वर

सिंहस्थ 2028 सहित अन्य योजनाओं के लिए 5-5 करोड़ रुपए के बजट

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:नगर निगम के बजट को लेकर विपक्ष का विरोधी तेवर अभी से सामने आने लगा है। विपक्ष के नेता रवि राय तक यह पहुंच नहीं सका है, जबकि पार्षद माया त्रिवेदी ने इसके बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा मैं सम्मेलन में नहीं जाऊंगी, क्योंकि काम कुछ नहीं हो रहे तो बजट पर चर्चा करने का क्या फायदा।

नगर निगम का बजट 6 मार्च को परिषद सम्मेलन में पेश किया जाएगा। इसके लिए सभी पार्षदों को इसकी कॉपी भेज दी गई है। इसके साथ ही बजट को लेकर विरोध के स्वर भी फूटना शुरू हो गए हैं। विधानसभा चुनाव लडऩे वाली कांग्रेस पार्षद त्रिवेदी ने कहा शहर में कोई काम ही नहीं हो रहा है। नालियों के काम नहीं हो पा रहे और स्ट्रीट लाइटें ठीक नहीं हो पा रही तो बजट पर बात करने से फायदा ही क्या। क्षेत्र की जनता को क्या जवाब दें कि काम क्यों नहीं करा पा रहे, इसलिए मैं बजट सम्मेलन का बहिष्कार करूंगी।

विरोध के दो स्वर

टेंडर हो गए पर पेमेंट ही नहीं कर रहे…

पार्षद त्रिवेदी ने कहा क्षेत्र में कुछ काम ही नहीं हो रहे। गलियां टूटी पड़ी हैं। पानदरीबा मार्ग पर गड्ढे ही गड्ढे हो रहे हैं। नालियों को ठीक नहीं करा पा रहे, क्योंकि ठेकेदार काम करने को तैयार नहीं हो रहे। जिन नालियों के टेंडर हो गए हैं, उनके पेमेंट भी नहीं हो रहे। इसलिए बजट पर चर्चा करने से कोई फायदा नहीं।

शहर में अंधेरा, गाडिय़ों पर हो रहा खर्चा

नगर निगम में विपक्ष के नेता और कांग्रेस पार्षद राय ने कहा निगम में केवल गाडिय़ों में पेट्रोल और डीजल पर पैसा खर्च हो रहा है। ठेकेदार को पैसा नहीं मिल रहा है। कर्मचारियों की तनख्वाह दे रहे वह भी अब 1 की जगह 20 तारीख को दे रहे। बजट की कॉपी मिलने पर ही इस पर विस्तार से कह सकूंगा।

गाडिय़ां दौड़ाने पर 1 करोड़ ज्यादा होंगे खर्च

नगर निगम के प्रस्तावित बजट में इस बार गाडिय़ों को दौड़ाने पर 1 करोड़ रुपए ज्यादा खर्च किया जाएगा। बजट में इसके लिए 3 करोड़ रुपए का प्रावधान है, जबकि पिछले साल 2 करोड़ का बजट था। गाडिय़ों में डीजल और पेट्रोल के खर्च पर अंकुश नहीं लग पा रहा। इसको लेकर भी कई पार्षदों में नाराजी है।

बजट में बड़े प्रस्ताव

सिंहस्थ 2028 के लिए 5 करोड़ रुपए निगम खर्च करेगा।

देवास, इंदौर और मक्सी रोड पर पाइपलाइन के लिए 5 करोड़ का बजट।

नमामि गंगे योजना के लिए भी 5 करोड़ रुपए का प्रावधान।

हर जोन में दो दो आदर्श उद्यान बनाने के लिए 3.50 करोड़ रूपए का प्रावधान। हर उद्यान में 30 लाख रुपए व्यय होंगे।

माधवनगर खिड़क की जगह हॉकर्स जोन के लिए दो करोड़ रुपए का प्रावधान।

स्वच्छता अभियान में ब्रांडिंग के लिए 1 करोड़ रुपए का प्रावधान।

Share This Article