राजवाड़ा में ऑटो और ई-रिक्शा पर बैन

By AV NEWS 1

शहर के सबसे प्रमुख व्यापारिक क्षेत्र राजवाड़ा पर आज से सात दिन के लिए ऑटो और ई-रिक्शा के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इसे अभी ट्रायल के रूप में लागू किया है यदि ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार दिखाई दिया तो इसे स्थायी व्यवस्था बना दिया जाएगा। सोमवार को ऑटो और ई-रिक्शा पर बैन के बाद बच्चे और महिलाएं तेज धूप में परेशान होते रहे। दूसरी तरफ कारों और बसों को साफ रास्ता मिला।

ई रिक्शा और ऑटो पर प्रतिबंध लगाने से बच्चे और माताएं तेज धूप में परेशान होतीं रहीं। दोपहर में राजवाड़ा क्षेत्र में खरीदारी करने आए परिवारों को कृष्णपुरा छत्री से राजवाड़ा के अंदर तक पैदल जाना पड़ा। वहीं कारें नो पार्किंग जोन में भी खड़ी दिखाई दी। राजवाड़ा महल के मुख्य द्वार के सामने भी कारें खड़ी मिली। यहां पर पहले रिक्शा वालों की लाइन लगी रहती थी, राजवाड़ा में आने वाले खरीदारों को ले जाने के लिए।

सोमवार को पुलिसकर्मियों ने फ्रूट मार्केट और गुरु नानक चौक से राजवाड़ा की तरफ ई रिक्शा वालों को नहीं आने दिया। इसके बाद भी कुछ ई रिक्शा चालक गलियों के अंदर से राजवाड़ा चौक में प्रवेश कर गए तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोककर पकड़ा और काफी देर तक कार्रवाई के रूप में ट्रैफिक संभलवाया। राजवाड़ा क्षेत्र में रिक्शा नहीं आने से सड़कों पर सूनापन नजर आया। भीड़ भी कम दिखी।

ट्रैफिक एडिशनल डीसीपी अरविंद तिवारी और एसीपी ट्रैफिक किरण कुमार शर्मा ने रविवार को क्षेत्र का मुआयना किया था। उस समय स्थानीय कारोबारियों ने क्षेत्र में जाम की समस्या बताई। इसके बाद ही यह निर्णय लिया गया। पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्शन कर राजवाड़ा तरफ आने वाले आठ प्रमुख रूटों पर बैरिकेडिंग कर रखी है। यानी MG रोड से राजवाड़ा आने वाले ई-रिक्शा और ऑटो कृष्णपुरा ब्रिज तक ही आ सकेंगे।

Share This Article