Actor Ranveer Singh ने दर्ज करवाई FIR

By AV NEWS

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह (Actor Ranveer Singh) ने डीपफेक वीडियो के संबंध में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई है. रणवीर सिंह के आधिकारिक प्रवक्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करने की पुष्टि करते हुए बताया कि,“हां, हमने पुलिस में शिकायत दर्ज की है और उस हैंडल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है जो रणवीर सिंह के एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो (Ranveer Singh Deepfake Video) को बढ़ावा दे रहा था.

दरअसल बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह का लोकसभा के पहले चरण के मतदान से पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो कथित तौर पर पीएम मोदी पर निशाना भी साध रहे थे. लेकिन ये वीडियो डीपफेक निकला था और इसे वॉयस क्लोनिंग से बनाया गया था.असली वीडियो में रणवीर सिंह वाराणसी में अपना अनुभव साझा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोगों को अपनी विरासत से जोड़ने का उद्देश्य बता रहे थे.

वहीं वायरल वीडियो में रणवीर सिंह कहते नजर आ रहे थे, “मोदी जी का उद्देश्य यही था कि वो सेलिब्रेट करें हमारी दुखी जीवन और डर को, हमारी बेरोजगारी को, हमारी महंगाई को. क्योंकि भारतवर्ष अब अन्यायकाल की तरफ ऐसे बढ़ रहे हैं. इतनी स्पीड से बढ़ रहे हैं… पर हमें हमारे विकास और न्याय को मांगना नहीं भूलना चाहिए. इसलिए सोचो और वोट दो.” इसके बाद कांग्रेस के कैंपेनिंग की टैगलाइन जोड़ी गई है, ‘जिन्हें देश की फिक्र है वह न्याय के लिए वोट देगा. वोट फॉर न्याय, वोट फॉर कांग्रेस…

Share This Article