Bajaj Pulsar 150 Launched , मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

By AV NEWS

बजाज ऑटो लिमिटेड, भारत की एक निजी और सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी है।बजाज ऑटो लिमिटेड, बजाज समूह का एक हिस्सा है। इसका मुख्यालय पुणे, महाराष्ट्र में और संयंत्र चाकण (पुणे), वालुज (औरंगाबाद) एवं पंतनगर(उत्तराखण्ड) में स्थित हैं।

बजाज ऑटो की पल्सर मोस्ट पॉपुलर बाइक में से एक है। इसे भारतीय लोगों के द्वारा बेहद पसंद किया जाता है। इसमें भी पल्सर 150 (Pulsar 150) काफी सालों से लोगों की पंसद बनी हुई है।इस बाइक की कंपनी हर साल हजारों यूनिट्स सेल कर देती है। कंपनी ने सालों से इस पॉपुलर बाइक में बदलाव नहीं किया था, लेकिन बजाज ने इस बार पल्सर 150 को शानदार अपडेट्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया है।

बजाज ने 2024 पल्सर 150 में कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। इसके साथ ही इस बाइक में कुछ नए फीचर्स को भी जोड़ा गया है।कंपनी ने पल्‍सर बाइक्स को थोड़े अलग लुक में पेश करने के लिए नए ग्राफिक्स जोड़े हैं। पल्‍सर बाइक के हेडलैम्प काउल, फ्यूल टैंक और shrouds और इसके टेल सेक्सन में नए ग्राफिक्स दिए गए हैं।जिससे बाइक देखने में बेहद धांसू दिखाई दे रही है।

पल्सर 150 में मिलेंगे टॉप फीचर्स

इस नई बाइक में आपको नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा जो की पहले Pulsar N150 और Pulsar N160 में दिया जा चुका है।इसके नए क्लस्टर से गियर पोडिशन इंडिकेटर, मोबाइल नोटिफिकेशन अलर्ट जैसी जानकारियां आसानी से मिल पाएंगी।इस नई बाइक की लेफ्ट साइड में नया स्विच गियर मिलेगा साथ ही बाइक पर ही अब राइडर कॉल्स को उठा भी सकता है और काट भी सकता है।अब इस नई बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर भी जोड़ा गया है। इससे अपने मोबाइल फोन को बाइक के साथ आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है।

बजाज पल्सर में दिया गया है खास इंजन

बजार पल्सर 150 में 149.5 cc का इंजन दिया गया है, जिससे 8,500 rpm पर 13.8 bhp की पावर मिलती है और साथ ही यह 6,500 rpm पर 13.25 Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है।इस बाइक में 5-स्पीड यूनिट का गियर बॉक्स देखने को मिलता है साथ ही इस बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील्स बाइक के लुक को अलग बनाते हैं।

बजाज पल्सर 150 में एक टेलीस्कोपिक फॉर्क और ट्विन शॉक एब्जॉरबर्स भी दिए गए हैं। जिसे कंपनी डबल क्रेडल फ्रेम के साथ यूज कर रही है।

खास है बजाज पल्सर 150 2024 की प्राइज

भारतीय मार्केट में बजाज की बाइक को बेहद पसंद किया जाता है क्‍योंकि इनके लुक से लेके इनकी प्राइज भी राइडर के मन को भा जाती हैं।अगर इस 2024 की नई बजाज पल्सर 150 के अपडेटेड मॉडल की प्राइज की बात की जाए तो इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 1.13 लाख रुपये से शुरू होती है।इस बाइक को आप अपने नजदीक के बजाज शोरूम से जाकर खरीद सकते हैं।

Share This Article