Bharat Jodo Yatra का मध्यप्रदेश में नौवां दिन,एक्ट्रेस स्वरा भास्कर भी शामिल हुई

By AV NEWS

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा एक दिन के ब्रेक के बाद गुरुवार सुबह उज्जैन से शुरू हुई और अपने मध्य प्रदेश चरण के अंतिम जिले आगर मालवा के लिए रवाना हुई।उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद प्रेम चंद गुड्डू, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शोभा ओझा और अभिनेत्री स्वरा भास्कर गांधी के साथ तेज-तर्रार चलते नजर आए.

उज्जैन के बाहरी इलाके में आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज से सुबह करीब 6 बजे कांग्रेस का जन संपर्क कार्यक्रम पदयात्रा शुरू हुई।यात्रा सुबह करीब 10 बजे नजरपुर गांव में सुबह के विश्राम के लिए रुकेगी।दोपहर बाद घाटिया बस स्टैंड से शुरू होगी।पार्टी सूत्रों ने कहा कि पैदल मार्च में भाग लेने वाले झालारा गांव में रात भर रुकेंगे।

यात्रा 12 दिनों के भीतर पश्चिमी मध्य प्रदेश के राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण मालवा-निमाड़ क्षेत्र में 380 किमी की दूरी तय करने वाली है।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

कांग्रेस द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, यात्रा 4 दिसंबर को मध्य प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश करेगी।गांधी के नेतृत्व में मार्च 23 नवंबर को पड़ोसी महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में प्रवेश किया।यह अब तक मप्र के बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन और इंदौर जिलों से होकर गुजरा है।

उज्जैन में यात्रा के दौरान, गांधी ने मंगलवार को देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक, प्रसिद्ध भगवान महाकाल मंदिर के दर्शन किए।इससे पहले, उन्होंने खंडवा जिले के एक अन्य ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर मंदिर में भी पूजा-अर्चना की थी।

आमजन के साथ नेताओं में भी उनके साथ फोटो खिंचवाने की होड़ रही। राहुल गांधी ने अपने फेसबुक पेज पर इस दरमियान संदेश दिया कि ‘लोकतंत्र की रक्षा का जो संकल्प हम ले कर निकले हैं, यह साथ चलता जनसैलाब उसकी जरूरत और सफलता, दोनों का साक्ष्य है। भारत जोड़ो यात्रा को मिल रहा हर वर्ग और पीढ़ी का समर्थन, इसे संविधान की रक्षा और देश की एकता की बुनियाद बना रहा है।’

यात्रा का गुरुवार को 83 वां दिन है। अब तक 36 जिलों से भारत जोड़ो यात्रा गुजर चुकी है। अब श्रीनगर तक पहुंचने के लिए यात्रा को 1209 किलोमीटर की दूरी तय करना है। यात्रा मध्य प्रदेश में 23 नवंबर को दाखिल हुई थी। गुरुवार को प्रदेश में यात्रा का नौवां दिन है।

Share This Article