चार धाम यात्रा में मध्य प्रदेश के तीन श्रद्धालुओं की मौत

By AV NEWS

CM मोहन यादव ने किया 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

भोपार. चार धाम यात्रा पर उत्तराखंड गए मध्य प्रदेश के तीन तीर्थयात्रियों की मौत हो गई. तीनों की मौत हार्ट अटैक से हुई है. उनकी मौत पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति एवं परिजनों को यह गहन दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. इसके अलावा उन्होंने हेल्प लाइन नंबर की जानकारी भी दी है. सीएम मोहन यादव ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा भी की है.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘चार धाम यात्रा पर गए मध्य प्रदेश के तीन श्रद्धालुओं का हार्ट अटैक के कारण असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखद एवं पीड़ादायक है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति एवं परिजनों को यह गहन दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा उपरोक्त मृतकों के परिवार को अंतरिम सहायता राशि चार लाख मुख्यमंत्री सहायता कोष से देने की घोषणा की गई है। चार धाम यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश के नागरिकों में किसी के साथ किसी भी प्रकार की दुर्घटना कृत होने पर सहायता के लिए हेल्प लाईन नम्बर 011-26772005 मध्यप्रदेश भवन, नई दिल्ली एवं 0755-2708055, 0755-2708059 वल्लभ भवन पर संपर्क किया जा सकता है।

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए बुधवार व गुरुवार को हरिद्वार और ऋषिकेश में ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद रखने का फैसला किया गया। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी रहेंगे। दोनों जगह हजारों तीर्थयात्री जाम में फंसे हैं।

Share This Article