फिल्म ‘दंगल’ में नजर आईं चाइल्ड आर्टिस्ट का निधन

By AV News

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ में छोटी बबीता फोगाट का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री सुहानी भटनागर का निधन हो गया है। आज शनिवार, 17 फरवरी को दिल्ली में सुहानी ने आखिरी सांस ली है। महज 19 वर्ष की आयु में सुहानी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। खबर के मुताबिक वह काफी समय से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थीं। उनका अंतिम संंस्कार आज फरीदाबाद में किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ समय पहले सुहानी भटनागर के पैर में फ्रैक्चर हो गया था। इसके इलाज के लिए वह जो दवाएं ले रही थीं। उन दवाओं का उन पर साइड इफेक्ट हुआ है। कथित तौर पर, उनके शरीर में तरल पदार्थ जमा होने लगा और यही उनके निधन का कारण बताया जा रहा है।

एक्ट्रेस 11 साल की उम्र में आमिर खान की फिल्म दंगल में बबिता फोगाट के रोल में नजर आई थीं. इस रोल में उन्हें खूब पसंद किया था. वे फिल्म के पॉपुलर गाने बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक है में भी फीचर हुई थीं. फिल्म में बबिता फोगाट की युवावस्था का रोल एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा ने प्ले किया था.

एक्ट्रेस ने देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में काम किया था. उन्होंने आमिर खान समेत कई बड़े स्टार्स संग काम किया था. लेकिन इसके बाद भी वे लाइमलाइट से कोसो दूर रहती थीं. वे सोशल मीडिया पर भी थीं लेकिन नवंबर 2021 से वे एक्टिव नहीं थीं. एक्ट्रेस 19 साल की हो चुकी थीं और उनकी देन एंड नाऊ फोटोज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती थीं.

दुनियाभर में पॉपुलर हुई थी दंगल

फिल्म की बात करें तो ये फिल्म साल 2016 में आई थी. फिल्म देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में देखी गई थी. फिल्म आज भी वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है. फिल्म ने दुनियाभर में 2024 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म का निर्देशन नितीश तिवारी ने किया था.

साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘दंगल’ बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इसने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर लाइफटाइम 2,023 करोड़ रुपए कमाकर इतिहास रचा था। नितेश तिवारी निर्देशित इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म में आमिर खान ने रेसलर महावीर फोगाट का रोल प्ले किया था। उनके अलावा फिल्म में फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा और जायरा वसीम जैसे कलाकार भी नजर आए थे।

Share This Article