CM डॉ मोहन यादव बोले: किसानों को हुए फसल नुकसान की भरपाई की जाएगी

By AV NEWS 1

मध्य प्रदेश में अचानक बदले मौसम की मार एक बार किसान को झेलनी पड़ी है, प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि से फसल ख़राब होने का खतरा बढ़ गया, किसानों के माथे पर एक बार फिर चिंता की लकीरें खिंच गई लेकिन मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भरोसा दिया है कि नुकसान की भरपाई सरकार करेगी, प्रदेश सरकार किसानों के साथ खड़ी है।

दरअसल मौसम प्रणाली में आये बदलाव से अप्रैल के महीने में भी किसानों की कुदरत की मार का सामना पड़ रहा है, प्रदेश के कुछ हिस्से ऐसे हैं जहाँ बारिश हो रही है , बुधवार को कुछ क्षेत्रों में ओले गिरे और तेज हवाएं चली जिसने फसलों को प्रभावित किया, खेतों में तैयार फसल पर आये संकट ने किसान की चिंता बढ़ा दी।

लेकिन मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि चिंता करने की जरुरत नहीं है, प्रदेश सरकार किसानों के साथ खड़ी है, ओलावृष्टि से प्रभावित होने पर नुकसान की भरपाई करेंगे। उन्होंने कहा कि गेहूं खरीदी में किसान को किसी प्रकार का कष्ट नहीं आने देंगे। इस सम्बन्ध में निर्देश जारी किये गए हैं।

डॉ मोहन यादव ने कहा – मैंने हालात का संज्ञान लिया है और इस संबंध में राज्य के अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं।उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों को मदद के लिए प्रतिबद्ध है। हमने इस संबंध में चुनाव आयोग को लिखा है। मुआवजा देना होगा तो देंगे। मुख्‍यमंत्री के अनुसार किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए जो भी कदम उठाने होंगे हम उठाएंगे।

Share This Article