क्रिकेट सट्टा: ईडी और आईटी के अधिकारी भी करेंगे पूछताछ

By AV News 1

9 आरोपी 20 तक पुलिस रिमांड पर

उज्जैन। 19 हिल्स से 14 करोड़ से अधिक नगद रुपयों के साथ पकड़ाये क्रिकेट के सटोरियों को नीलगंगा पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर रिमाण्ड पर लिया है जबकि इनका सरगना पीयूष चौपड़ा पुलिस हिरासत में हैं और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस अफसरों का कहना है कि रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से पुलिस के अलावा ईडी और इनकम टैक्स विभाग भी पूछताछ कर सकता है।

एसपी प्रदीप शर्मा की मौजूदगी में क्राइम टीम व नीलगंगा व खाराकुआं थाने की टीम ने 19 हिल्स पर दबिश देकर यहां से क्रिकेट का ऑनलाईन सट्टा करने वाले पंजाब, राजस्थान व म.प्र. के 9 युवकों को पकड़ा था वहीं इनके सरगना पीयूष चौपड़ा निवासी मुस्दीपुरा के घर दबिश देकर यहां से 14 करोड़ से अधिक इंडियन व विदेशी करंसी के साथ सोने-चांदी के आभूषण भी जब्त किये थे। 9 सटोरियों को कल नीलगंगा पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें 20 जून तक पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा है। एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि सरगना पीयूष चौपड़ा पुलिस हिरासत में आ चुका है।

उससे कारोबार से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पूछताछ चल रही है। पुलिस द्वारा जब्त रुपये अब भी नीलगंगा थाने में एसएफ के सशस्त्र जवानों की निगरानी में है। पुलिस का कहना है कि जब्त करोड़ों रुपयों के सोर्स की जानकारी जुटाई जा रही है। पीयूष द्वारा ही इसका खुलासा किया जायेगा कि इतनी मात्रा में रुपये कहां से और किस प्रकार एकत्रित कर घर में रखे थे। वहीं दूसरी ओर पीयूष व उसके साथियों से ईडी, इनकम टैक्स अफसर भी पूछताछ कर सकते हैं।

Share This Article