ED-CBI की छापेमारी के दौरान मिली दो AK-47 राइफल

By AV NEWS

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को प्रेम प्रकाश से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की, जिनके बारे में कहा जाता है कि उनके मजबूत राजनीतिक संबंध हैं। छापेमारी में सीबीआई को इस आवास से कई हथियार मिले। ईडी ने छापेमारी कर एके-47 बरामद की है.

अवैध खनन और रंगदारी के मामले में चल रही जांच के बाद रांची और बिहार में छापेमारी जारी है.प्रकाश के आवास व अन्य ठिकानों पर पहले भी छापेमारी की जा चुकी है।झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से पूछताछ के बाद ताजा छापेमारी की जा रही है.ईडी ने 19 जुलाई को मिश्रा को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत गिरफ्तार किया था।

एजेंसी ने मामले में मिश्रा के 37 बैंक खातों में पड़ी 11.88 करोड़ रुपये की नकदी जब्त करने के बाद यह कदम उठाया है। जब्त की गई राशि मिश्रा, दाहू यादव और उनके साथियों की है।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 27 जुलाई को एक अंतर्देशीय पोत एम.वी. झारखंड में अवैध खनन और जबरन वसूली मामले में चल रही जांच के सिलसिले में 30 करोड़ रुपये का इंफ्रालिंक-III।

पंकज मिश्रा की संलिप्तता के मामले में चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान पोत को जब्त कर लिया गया था।इससे पहले, ईडी ने 50 बैंक खातों में पड़ी 13.32 करोड़ रुपये की नकदी, 5.34 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी, अवैध रूप से संचालित स्टोन क्रशर और पंकज मिश्रा, दाहू यादव और उनके सहयोगियों से संबंधित विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेजों को धन की रोकथाम के तहत जब्त किया था।

8 जुलाई को साहिबगंज, बरहेट, राजमहल, मिर्जा चौकी और बरहरवा में 21 स्थानों पर की गई तलाशी के दौरान लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए), 2002।

Share This Article