शहर में बिजली की परेशानी ने प्रशासन की चिंता को बढ़ाया

By AV NEWS 1

कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री से कहा- शिकायतों का त्वरित निराकरण करें

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:बीते कुछ दिनों से शहर और जिले में बिजली के बार-बार लम्बे समय तक गुल होने की स्थिति ने प्रशासन की चिंता को बढ़ा दिया है। कलेक्टर ने विद्युत संबंधित शिकायतों की समीक्षा की। इसके साथ ही विद्युत कंपनी के अधीक्षण यंत्री से कहा कि शिकायतों का त्वरित निराकरण किया जाए। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने विद्युत आपूर्ति संबंधी समीक्षा बैठक में विद्युत आपूर्ति की व्यवस्थाओं की समीक्षा कर कंपनी के हेल्पलाइन नंबर 1912 और जोनवार जारी हेल्पलाइन नंबर पर स्वयं कॉल कर शिकायतों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन नंबर पर आने वाली शिकायतों का त्वरित निराकरण हो यह सुनिश्चित किया जाएं।

ट्रांसफार्मर समय पर बदले जाएं

कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिए कि जिले में विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से की जाए। खराब हुए ट्रांसफार्मर समय पर बदले जाएं। झूलते बिजली के तारों,खंबो का मेंटेनेंस अच्छे से कराएं। विद्युत संबंधी शिकायतों का निराकरण तेजी से हो। विद्युत संबंधी शिकायतों को निराकरण के लिए बनाए गए कॉल सेंटर का प्रभावी ढंग से संचालन किया जाए।कलेक्टर विद्युत संबंधित शिकायतों के निराकरण में उदासीनता बरतने पर विद्युत कंपनी के अधीक्षण यंत्री से स्पष्टीकरण लेने के भी निर्देश दिए।

लोकल लेवल पर जोनवार कॉल सेंटर प्रारंभ

विद्युत कंपनी के अधीक्षण यंत्री उज्जैन प्रेम सिंह चौहान ने बताया कि विद्युत उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी शिकायत निवारण हेतु केंद्रीकृत कॉल सेंटर 1912 क्रियान्वित है। विद्युत संबंधी शिकायतें बढऩे से कॉल सेंटर पर एक साथ अत्यधिक मात्रा में फोन पहुंचते है। इससे कई बार उपभोताओं को 1912 पर फोन लगाने में असुविधा हो सकती है।

इस समस्या से निराकरण हेतु उज्जैन शहर के दोनों शहर संभागों के सभी 9 जोन कार्यालयों पर कॉल सेंटर स्थापित किए गए है। इन पर ऑपरेटर विद्युत संबंधी शिकायतें सुनेंगे व उनका त्वरित निराकरण हेतु संबंधित फील्ड कर्मी को शिकायत फॉरवर्ड करेंगे। जोन कार्यालय अंतर्गत शिफ्ट में उपलब्ध एफओसी विद्युतकर्मी शिकायत का त्वरित निराकरण करेंगे।

Share This Article