मावा फैक्ट्री में विस्फोट, छत के पतरे 20 फीट दूर गिरे, चार घायल

By AV News

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन खाचरोद के गांव गोठड़ा में मावा बनाने वाली फैक्ट्री में बायलर फटने से भीषण हादसा हो गया। हादसे में चार लोग गंभीर घायल हो गए। घायलों को रतलाम के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खाचरोद थाना क्षेत्र में गोठड़ा गांव में शयाम दास बैरागी अपने घर पर मावा बनाने की फैक्ट्री संचालित करता है। मंगलवार सुबह 7 बजे के लगभग तीन दूध विक्रेता मावा बनाने वाली फैक्ट्री में पहुंचे। इसी समय बैरागी ने बायलर को चालू किया तो बायलर में विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भयानक था कि फैक्ट्री के ऊपर लगे पतरे उड़कर करीब 20 फ़ीट दूर जा गिरे, ईंट की दीवार ढह गई और बायलर भी फट कर दूर जा गिरा। जिस समय बायलर फटा उस समय फैक्ट्री में चार लोग मौजूद थे। विस्फोट होते ही चारों लोग दूर जा गिरे जिससे वे गंभीर घायल हो गए। विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास के रहवासियों ने मदद कर सभी घायलों को रतलाम जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा।

जांच के बाद होगी वैधानिक कार्रवाई

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि घटना में फैक्ट्री मालिक श्यामदास बैरागी सहित दूध विक्रेता ईश्वर मालवीय, बंटू सिंह और आशीष प्रजापत घायल है सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा है। एसडीओपी पुष्पा प्रजापति ने बताया कि मौके पर पुलिस के अलावा तहसीलदार व अन्य अफसरों ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। श्यामदास बैरागी के पास मावा बनाने का लायसेंस तो था लेकिन लापरवाही सामने आने पर वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।

रहवासी इलाके में चल रही थी फैक्ट्री

खाचरौद, उन्हेल, नागदा के कई इलाकों में मावा बनाने की फैक्ट्री संचालित होती है। यहाँ से मुंबई, दिल्ली, इंदौर जैसे कई बड़े शहरों में मावा भेजा जाता है। गोठड़ा गांव में शयाम दास बैरागी की जिस फैक्ट्री में विस्फोट हुआ वो रहवासी इलाके में चल रही थी। एडिशनल एसपी नितेश भार्गव ने बताया कि बायलर का रजिस्ट्रेशन था। हालांकि गनीमत ये रही की आसपास के घरों को क्षति नहीं पहुंची। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

Share This Article