होटलों के नाम से चल रही फर्जी Website

By AV NEWS

देशभर के लोगों को होटल का नाम, पता बताकर मोबाइल से ऑनलाइन ठगी कर रहे बदमाश

उज्जैन। महाकालेश्वर मंदिर के आसपास सैकड़ों की संख्या में होटल, लॉज, धर्मशाला संचालित हो रही हैं। इनमें से अधिकांश होटलों के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले बदमाशों ने वेबसाइड तैयार कर लोगों से ठगी की जा रही है। जानकारी लगने के बाद होटल संचालक महाकाल थाने पहुंचकर पुलिस को शिकायत भी कर रहे हैं।

महाकाल लोक बनने के बाद से उज्जैन दर्शनों के लिये देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि पुराने शहर के अधिकांश क्षेत्रों में होटल, लॉज, धर्मशाला, होम स्टे भी बड़ी संख्या में खुलते जा रहे हैं। महाकाल मंदिर के आसपास स्थित होटलों के नाम से ऑनलाइन ठगी करने वाले बदमाशों द्वारा लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। महाकाल मार्ग पर संचालित होने वाली होटल भोलेनाथ पैलेस के संचालक मोहनलाल राजानी ने थाने पहुंचकर फर्जी आईडी बनाकर होटल के नाम से ठगी करने वालों की शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने बताया कि बदमाशों द्वारा उक्त होटल के नाम, पते का उपयोग करते हुए अपना मोबाइल नंबर दर्ज किया गया है। देश के किसी भी कौने से उज्जैन में होटल बुकिंग के लिये ऑनलाइन सर्च करने वाले लोगों को उक्त होटल की डिटेल पता चलती है जिसमें ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा भी होती है।

अनेक लोग फर्जी आईडी को पहचान नहीं पाते और नाम, पता देखकर दूसरे मोबाइल नंबर पर रुपये जमा करने के बाद बुकिंग भी कर देते हैं, लेकिन जब उज्जैन पहुंचते हैं तो उन्हें इस प्रकार की बुकिंग नहीं होने की जानकारी होटल संचालक द्वारा दी जाती है। कई बार इस प्रकार की ठगी के शिकार लोग विवाद भी करते हैं।

Share This Article