कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की

By AV NEWS

धार्मिक स्थल पर सत्संग हॉल और भोजन शाला निर्माण में सहयोग के लिए आवेदन

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:प्रशासनिक संकुल भवन के द्वितीय तल स्थित सभा कक्ष में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई कर प्रकरणों का निराकरण करने के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

भैरवगढ़ निवासी झीतू सिंह पिता भैयाजी ने आवेदन दिया कि शासकीय देवस्थान साडू माता मंदिर और देवनारायण भगवान के मंदिर पर श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु अस्थाई टीन शेड का सत्संग हॉल और भोजन शाला का निर्माण जन सहयोग से करवाए जाने की अनुमति प्रदान की जाए। इस पर एसडीएम उज्जैन को नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

सर्वे नंबर गलत: शंकरपुर निवासी मुन्नालाल ने आवेदन दिया कि उनके स्वामित्व की कृषि भूमि शंकरपुर में स्थित है। वहां पटवारी द्वारा नक्शे में उनकी भूमि का सर्वे नंबर गलत दर्शाया गया है। अत: कंप्यूटर पर नक्शे में हुई त्रुटि सुधार की जाए। इस पर एसडीएम उज्जैन शहर को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

पुत्र-पत्नी पर कार्रवाई की मांग

ग्राम माधोपुर तहसील बडऩगर निवासी रामेश्वर पिता गेंदालाल ने आवेदन दिया कि उनकी पत्नी और बेटों के द्वारा उनकी पुश्तैनी जमीन को जबरदस्ती उनके नाम करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। आवेदक द्वारा मना करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। अत: उनके दोनों पुत्र और पत्नी के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। इस पर पुलिस अधीक्षक उज्जैन को मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार कलेक्टर श्री सिंह, सीईओ जिला पंचायत मृणाल मीना, अपर कलेक्टर एमएस कवचे एवं अन्य अधिकारियों द्वारा अन्य मामलों में जनसुनवाई की गई।

भवन निर्माण अनुज्ञा नहीं दी

मालनवासा निवासी रामगोपाल चतुर्वेदी ने आवेदन दिया कि उनके द्वारा शिप्रा विहार कॉलोनी के ई-सेक्टर में विकास प्राधिकरण से भूखंड क्रय किया गया था, परंतु उन्हें नगर पालिका निगम के द्वारा भवन निर्माण अनुज्ञा नहीं दी जा रही है। इस पर सीईओ यूडीए को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

घाट का दुरुस्तीकरण

सिद्धवट के पुरोहित पं. रामचंद्र नागर ने आवेदन दिया कि जन-सुरक्षा की दृष्टि से सिद्धवट पर स्थित घाट का दुरुस्तीकरण कार्य करवाया जाए। इस पर धर्मस्व शाखा के प्रभारी अधिकारी को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

मकान खाली करने का दबाव

नीलगंगा चौराहा निवासी रवि पिता लाल ने आवेदन दिया कि वे काफी समय से एक किराए के मकान में अपने परिवार सहित रह रहे हैं तथा उनके द्वारा समय-समय पर किराया भी दिया जा रहा है परंतु कुछ समय से भवन स्वामी द्वारा उन पर मकान को खाली करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, साथ ही उन्हें धमकाया भी जा रहा है। इस पर पुलिस अधीक्षक उज्जैन को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा गया।

जमीन पर कब्जा

गोंदिया निवासी अंबाराम पिता जगन्नाथ ने आवेदन दिया कि उनके स्वामित्व की भूमि पर गांव के कुछ दबंग लोगों द्वारा जबरन कब्जा कर लिया गया है। इस पर एसडीएम उज्जैन ग्रामीण को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

Share This Article