CM डॉ. मोहन यादव ने निगम परिषद सभागृह ‘अटल सदन’ का लोकार्पण किया

By AV NEWS

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को नगर निगम में बने निगम परिषद सभागृह ‘अटल सदन’ का लोकार्पण किया। यह सभागृह लोकसभा सदन की तर्ज पर बनाया गया है। शुभारंभ अवसर पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इतना सुंदर भवन देखकर लग रहा है कि वापस विधायक से पार्षद बन जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि इंदौर और उज्जैन में अब कोई अंतर नहीं रह गया है। दोनों शहरों के बीच चल रही कई योजनाओं से ये अब और करीब आएंगे। सीएम ने कहा कि इंदौर-उज्जैन के लिए और भी योजनाओं की घोषणा जल्द होगी। इसके लिए थोड़ा इंतजार अच्छा है।

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पूर्व महापौर कृष्ण मुरारी मोघे को मागदर्शक बताया। वहीं मंत्री तुलसी सिलावट को तुलसी पहलवान कहकर संबोधित किया। भाजपा के नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह चड्‌ढा का नाम लेकर कहा कि पता नहीं वे यहां हैं या नहीं। विजयवर्गीय ने कहा यहां भाषण और चर्चा भी इतनी ही सुंदर होना चाहिए।

नए भवन में 120 लोगों के बैठने की क्षमता है। इसके साथ ही भविष्य में 180 सीटों की क्षमता का किया जा सकता है। इसमें तीन विजिटर्स लॉबी हैं। यह सभागृह डिजिटल सेंट्रलाइज मॉनटरिंग बेस्ड है। इसके बनने से निगम की अब हल साल लाखों रुपयों की बचत होगी।

Share This Article