Tuesday, November 29, 2022
HomeदेशICC प्लेयर ऑफ द मंथ बने Virat Kohli

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ बने Virat Kohli

भारत के बल्लेबाज विराट कोहली, जो मौजूदा टी 20 विश्व कप में शानदार फॉर्म में हैं, ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की मैच विजेता पारी सहित तीन अर्धशतक दर्ज किए, उन्हें सोमवार को अक्टूबर 2022 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में नामित किया गया। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर कोहली के साथ पुरस्कार के लिए अन्य नामांकित व्यक्ति थे, लेकिन भारतीय बल्लेबाज ने उन्हें हराकर खिताब का दावा किया।

पाकिस्तान की अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार को उनके महिला एशिया कप अभियान में उनके सनसनीखेज फॉर्म के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में नामित किया गया है।

34 वर्षीय कोहली ने अक्टूबर में केवल चार पारियों में बल्लेबाजी की, लेकिन उन्होंने तीन यादगार पारियों पर मंथन किया, जिसमें टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ जादुई 82 * शामिल है। उन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट में नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक भी दर्ज किया है।

भारत ने दीवार के खिलाफ अपनी पीठ थपथपाई जब पाकिस्तान ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 160 रनों का पीछा करते हुए उन्हें 31/4 पर कम कर दिया, लेकिन कोहली ने रोहित शर्मा और सह को लाइन पर ले जाने के लिए सिर्फ 53 गेंदों में 82 * की लुभावनी पारी के साथ पीछा किया।

कोहली ने कहा, “मेरे लिए अक्टूबर के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना बहुत सम्मान की बात है। दुनिया भर के प्रशंसकों के साथ-साथ पैनल द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुना जाना मेरे लिए इस प्रशंसा को और भी खास बनाता है।” आईसीसी की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, पुरस्कार जीतने के बाद।

उन्होंने कहा, “मैं अन्य नामांकित व्यक्तियों को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं जिन्होंने महीने के दौरान इतना अच्छा प्रदर्शन किया और अपने साथियों को भी, जो मेरी क्षमता के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मेरा समर्थन करना जारी रखते हैं,

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर