IPL 2024:PBKS ने GT को 3 विकेट से हराया

By AV NEWS

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वे संस्करण का 17वां मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला गया। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब किंग्स ने युवा ऑलराउंडर शशांक सिंह की आतिशी पारी की मदद से गुजरात टाइटंस को तीन विकेट से हरा दिया।

गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में पंजाब किंग्स ने 19.5 ओवर में सात विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया। आईपीएल के इतिहास में यह 5वीं बार है जब पंजाब ने 200 या उससे ज्यादा का लक्ष्य चेज़ किया है। पंजाब के लिए शशांक सिंह ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। शशांक ने 29 गेंद पर छह चौके और चार चौके की मदद से नाबाद 61 रन बनाए।

शशांक के अलावा इंपेक्ट प्लेयर के रूप में आए आशुतोष सिंह ने 17 गेंद पर तीन चौके और एक सिक्स की मदद से 31 रन बनाए। दोनों ने सातवे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। जिसकी मदद से पंजाब ने जल्द विकेट गिरने के बाद इस मैच में वापसी की।

इन दोनों के अलावा विकेट कीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने 24 गेंद पर 35 और जॉनी बेयरस्टो ने 13 गेंद पर 22 रनों का योगदान दिया। गुजरात टाइटंस के लिए नूर अहमद ने दो, उमेश यादव, दर्शन नालकंडे, राशिद खान, अजमातुल्लाह ओमरजई और मोहित शर्मा ने एक- एक विकेट लिए। शशांक को उनकी इस शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 199 रन बनाए। गुजरात के लिए गिल ने 48 गेंदों पर छह चौकों और चार सिक्स की मदद से नाबाद 89 रनों की पारी खेली। उनके अलावा साई सुदर्शन ने 19 गेंद पर 33, राहुल तेवतिया ने आठ गेंद पर आबाद 23 और केन विलियमसन ने 22 गेंद पर 26 रनों का योगदान दिया। पंजाब किंग्स के लिए कैगिसो रबाडा ने दो, हर्षल पटेल और हरप्रीत बराड़ ने एक – एक विकेट झटका।

Share This Article