अब महाकाल थीम पर जगमग होगा हरिफाटक ब्रिज

By AV NEWS 1

1.19 करोड़ रुपए से स्मार्ट सिटी ने लगाई ओम और त्रिशूल आकार की लाइट

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 5 को कर सकते शुभारंभ

सुधीर नागर\उज्जैन। महाकाल नगरी उज्जैन चार भुजाओं वाला हरिफाटक ओवरब्रिज अब महाकाल थीम पर ही रोशनी से जगमग होगा। स्मार्ट सिटी योजना के तहत करीब एक करोड़ 20 लाख की लागत से चारों भुजाओं पर ओम और त्रिशूल जैसे शिव प्रतीकों की लाइटें लगाई गई हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव संभवत: 5 अगस्त को इनका शुभारंभ करेंगे।

देशभर से उज्जैन में महाकाल दर्शन करने आने वाले दर्शनार्थियों को मंदिर जाते समय इन खास लाइटों के माध्यम से महाकाल नगरी आने की फीलिंग होने लगेगी। महापौर मुकेश टटवाल की पहल पर स्मार्ट सिटी ने यह काम किया है। विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा ने भी इसके लिए प्रयास किए।

स्मार्ट सिटी ने ब्रिज की चारों भुजाओं पर 124 ये लाइटें लगाई हैं। बुधवार रात को इनकी टेस्टिंग भी कर ली गई। विधायक जैन और महापौर टटवाल हाल ही भोपाल में सीएम को शुभारंभ करने आमंत्रित करने पहुंचे थे। सूत्रों के अनुसार सीएम डॉ. यादव ने इसकी स्वीकृति दे दी है। इस कारण नगर निगम और स्मार्ट सिटी प्रशासन तैयारी में जुट गया है।

2 करोड़ की मंजूरी 80 लाख रुपए बचे

हरिफाटक ब्रिज पर लाइट लगाने के लिए 2 करोड़ रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई थी। स्मार्ट सिटी ने टेंडर लगाया तो एक कंपनी ने 26 फीसदी बिलो पर टेंडर लिया। इससे 80 लाख रुपए की बचत हुई और करीब एक करोड़ 20 लाख रुपए में ही लाइटिंग का काम हो गया।

उद्घाटन की तैयारी
हरिफाटक ओवरब्रिज पर महाकाल थीम पर लाइटिंग का काम पूरा हो चुका है। इनकी टेस्टिंग भी हो चुकी है। उद्घाटन के बाद रोज शाम ढलने के बाद पूरा ब्रिज आकर्षण का केंद्र होगा।-मुकेश टटवाल, महापौर

Share This Article